Move to Jagran APP

निर्माण कार्य में तेजी के लिए ठेकेदार को करें सक्रिय

उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने शनिवार को डीसी कार्यालय में तकनीकी विभाग के अधिकारियों को कहीं। वह तकनीकी विभाग के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 05:55 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 05:55 PM (IST)
निर्माण कार्य में तेजी के लिए ठेकेदार को करें सक्रिय
निर्माण कार्य में तेजी के लिए ठेकेदार को करें सक्रिय

पाकुड़ : जिले में सड़क निर्माण की रफ्तार काफी धीमी है। इसके ठेकेदार को चेतावनी देकर उन्हें सक्रिय करें ताकि सड़क निर्माण कार्य में गति आए। यह बातें उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने शनिवार को डीसी कार्यालय में तकनीकी विभाग के अधिकारियों को कहीं।

loksabha election banner

वह तकनीकी विभाग के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उपायुक्त ने पथ निर्माण विभाग, भवन प्रमंडल, ग्रामीण कार्य विभाग, विशेष प्रमंडल, सिचाई, लघु सिचाई, विद्युत विभागीय एवं जिला अभियंता जिला परिषद के साथ विभिन्न योजनाओं की प्रगति कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, जिला योजना पदाधिकारी चंद्रभूषण तिवारी समेत संबंधित विभागों के वरीय पदाधिकारी व अन्य उपस्थित थे।

उपायुक्त ने क्रमवार संबंधित विभागों के अधिकारियों से संचालित योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। भवन प्रमंडल विभाग के कार्यपालक अभियंता से विभाग द्वारा विभिन्न विभागों के लिए बनाएं जा रहे भवन के संबंध में जानकारी ली। कार्यपालक अभियंता उपेंद्र मंडल ने बताया कि सहकारिता विभाग के लिए सभी प्रखंडों में वेयर हाउस का निर्माण किया जा रहा है। इसमें कई प्रखंडों में निर्माण कार्य पूरा हो गया है, जबकि कई में कार्य चल पर है। उपायुक्त ने मासांत तक सभी वेयर हाउस का निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। कल्याण विभाग से संबंधित हिरणपुर आवासीय विद्यालय का मरम्मत एवं निर्माण कार्य की प्रगति का भौतिक निरीक्षण कर तेजी लाने के लिए कहा। अंचलों की ओर से सभी प्रखंडों में तहसील व ग्राम कचहरी की प्रगति की जानकारी ली जिसमें ज्यादातर प्रखंडों में निर्माण कार्य पूरा होने की बाद कही गई। संबंधित विभाग को हस्तगत करना शेष है। इस पर उपायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विभाग द्वारा जो भी भवन निर्माण कार्य पूरा हो गया है। उसे संबंधित विभाग को अविलंब हैंडओवर करें। इसमें किसी भी तरह की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उपायुक्त ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से संबंधित ग्रामीण कार्य विभाग से जानकारी ली। कार्यपालक अभियंता को सड़क निर्माण में धीमी प्रगति पर सभी ठेकेदारों को सक्रिय करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने लघु सिचाई प्रमंडल द्वारा खेतों तक पानी पहुंचाने को लेकर निर्माणाधीन योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.