Move to Jagran APP

शिकायत लेकर थाना पहुंचे सीएसपी संचालक को थानेदार ने पीटा

छिनतई की शिकायत लेकर मंगलवार को थाना पहुंचे ग्राहक सेवा केंद्र धरमपुर के संचालक बेनु साहा के साथ थानेदार प्रेमचंद भगत व अन्य पुलिस कर्मियों ने मारपीट की। पीड़ित बेनु के पास से बदमाशों ने 3.40 लाख रुपये की छिनतई कर ली थी। ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों ने बेनु के साथ थानेदार व अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा दु‌र्व्यवहार किए जाने का पुरजोर विरोध किया है। संचालकों ने एसडीपीओ अशोक कुमार से इसकी शिकायत की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:09 AM (IST)
शिकायत लेकर थाना पहुंचे सीएसपी संचालक को थानेदार ने पीटा
शिकायत लेकर थाना पहुंचे सीएसपी संचालक को थानेदार ने पीटा

संवाद सूत्र, लिट्टीपाड़ा (पाकुड़) : छिनतई की शिकायत लेकर मंगलवार को थाना पहुंचे ग्राहक सेवा केंद्र धरमपुर के संचालक बेनु साहा के साथ थानेदार प्रेमचंद भगत व अन्य पुलिस कर्मियों ने मारपीट की। पीड़ित बेनु के पास से बदमाशों ने 3.40 लाख रुपये की छिनतई कर ली थी। ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों ने बेनु के साथ थानेदार व अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा दु‌र्व्यवहार किए जाने का पुरजोर विरोध किया है। संचालकों ने एसडीपीओ अशोक कुमार से इसकी शिकायत की है।

loksabha election banner

बेनु ने बताया कि वह धरमपुर में सीएसपी चलाता है। मंगलवार को लिट्टीपाड़ा एसबीआइ शाखा से 3.40 लाख रुपये निकाल कर अपने घर जा रहा था। रास्ते में बांसजोड़ी गांव के पास बाइक सवार बदमाशों ने रुपया छीन लिया। घटना के बाद तुरंत लिट्टीपाड़ा थाना पहुंचे। पुलिस से शिकायत की गई। शिकायत सुनते ही थानेदार सहित अन्य पुलिसकर्मी हमपर टूट पड़े। गाली देते हुए मारपीट करने लगे। पुलिसकर्मियों ने गाली देते हुए कहा कि तुम स्वयं रुपया गायब किया है। पुलिस को तुम सिर्फ परेशान कर रहे हो। तुमको जेल में भर देंगे। ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक किशोर साहा, मोहन साहा, जानू साहा, विकास साहा, बिष्णु मंडल, बीरबल साहा, अशोक ठाकुर, लखीन्द्र साहा समेत अन्य ने इसका विरोध करते हुए थानेदार तथा संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इधर थाना प्रभारी प्रेमचंद भगत ने सीएसपी संचालक के आरोप को गलत बताया है।

बाक्स में

ग्राहक सेवा केंद्र संचालक बेनु साहा से रुपये छिनतई की जांच करने एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह बुधवार को घटना स्थल पर पहुंचे। बेनु साहा से भी पूछताछ की गई। घटना स्थल के आसपास के लोगों से भी जानकारी ली गई। इसके बाद एसडीपीओ भारतीय स्टेट बैंक लिट्टीपाड़ा पहुंच शाखा प्रबंधक रामप्रीत पासवान से रुपये का विवरण लिया। उन्होंने शाखा प्रबंधक से कहा कि बिना सुरक्षा के इतनी मोटी रकम सीएसपी संचालक को किस परिस्थिति में दी गई। यह बैंक की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। उन्होंने शाखा प्रबंधक से कहा कि आगे से 50 हजार से ज्यादा रकम किसी भी संचालक को नहीं दें। मोटी रकम देने के पूर्व थाना को सूचित करें, ताकि सुरक्षा की व्यवस्था की जा सके।

वर्जन.. ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों ने थानेदार व अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायत की है। शिकायत की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

अशोक कुमार सिंह, एसडीपीओ

पाकुड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.