Move to Jagran APP

प्रशासन ने किस्मत कदमसार गांव को बनाया कंटेनमेंट जोन

बीते मंगलवार को सदर प्रखंड के किस्मत कदमसार गांव में एक साथ 14 पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन ने गांव को पूरी तरह से लॉक कर उसे कंटेनमेंट जोन बनाया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 06:23 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 06:23 PM (IST)
प्रशासन ने किस्मत कदमसार गांव को बनाया कंटेनमेंट जोन
प्रशासन ने किस्मत कदमसार गांव को बनाया कंटेनमेंट जोन

पाकुड़ : जिले में लगातार मिल रहे पॉजिटिव केस को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग तमाम एहतियात बरत रही है। बीते मंगलवार को सदर प्रखंड के किस्मत कदमसार गांव में एक साथ 14 पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन ने गांव को पूरी तरह से लॉक कर उसे कंटेनमेंट जोन बनाया है। गांव के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव के तमाम सदस्यों की जांच कर रही है।

loksabha election banner

गांव में पॉजिटिव केस निकलने के बाद मंगलवार को ही बीडीओ सफीक आलम, एसडीओ प्रभात कुमार सहित अन्य अधिकारी मंगलवार को गांव पहुंच जायजा लिया। पदाधिकारियों ने बांस-बल्ला लगाने के लिए जगह को चिह्नित किया। हालांकि गांव के सभी संक्रमितों को कोविड 19 मैनेजमेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव के मुख्य द्वार को बांस-बल्ला से घेर दिया गया है, ताकि बाहरी लोग प्रवेश नहीं कर सके। प्रशासन ने ग्रामीणों से आग्रह किया है कि बेवजह घर से बाहर नहीं निकले। मेडिकल सेवा के लिए ही घर से बाहर निकल सकते हैं। मुफस्सिल थाना प्रभारी दिलीप कुमार मालवीय व पुलिस निरीक्षक अभय शंकर ने बुधवार को किस्मत कदमसार गांव पहुंच जायजा लिया। गांव के बाहर पुलिस पदाधिकारी व चौकीदार को तैनात कर दिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। गांव के बाहर पुलिस को पहरा लगा दिया गया है। इस जोन के अंतर्गत सभी दुकानें एवं अन्य प्रतिष्ठान अगले आदेश तक पूर्णत: बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट जोन के पांच सौ मीटर दायरे को बफर जोन घोषित किया गया है। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निगरानी, सैंपल की जांच आदि शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.