Move to Jagran APP

चैंबर के स्मार्ट लॉकडाउन का मिलाजुला असर

पाकुड़ कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने की दिशा में सरकार के निर्णायक प्रयासों को ग

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 04:33 PM (IST)
चैंबर के स्मार्ट लॉकडाउन का मिलाजुला असर
चैंबर के स्मार्ट लॉकडाउन का मिलाजुला असर

पाकुड़ : कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने की दिशा में सरकार के निर्णायक प्रयासों को गति देने के लिए फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सप्ताह में तीन दिनों की व्यापार जगत में साप्ताहिक बंदी की अपील की है। पहला दिन शुक्रवार को शहर में बंदी का मिलाजुला असर देखा गया। कुछ दुकानदारों ने खुलकर लापरवाही दिखाई।

loksabha election banner

हालांकि चैंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े अधिकारी व सदस्यों ने अपने-अपने प्रतिष्ठानों को पूर्णत: बंद रखा।

चैंबर के अधिकारियों ने शहरवासियों से अपील की है कि बंद को सफल बनाने में सहयोग करें। ताकि कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके।

बताते चलें कि कोविड 19 के मद्देनजर फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार व रविवार को व्यापार जगत में बंदी की अपील की है। बंद के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें यथा खाद्यान्न, दूध, फल, सब्जी व मेडिकल स्टोर खुली रखने की बात कही गई।

हाटपाड़ा, हरिणडांगा, भगतपाड़ा, रेलवे फाटक की ओर जाने वाले रास्ते में स्थित कुछ दुकानें बंद थी तो कुछ खुली भी पाई गई। वृंदावन मार्केट, अमोला मार्केट कृष्णा मार्केट बंद थे। मुख्य पथ पर अधिकतर दुकानें बंद थीं। आवश्यक दुकानों के अलावा कूछेक स्थानों पर मिठाई दुकान, नाश्ते की दुकान, कपड़ा दुकान, मोबाइल, चाय दुकान सहित अन्य दुकानें खुली थी। सुबह कुछ समय तक सड़कों पर सन्नाटा था, लेकिन करीब 10 बजे के बाद कुछ दुकानदार एक दूसरे को देखकर दुकान खोलना शुरू कर दिए थे। चैंबर ऑफ कामर्स के अधिकारियों ने बताया कि सप्ताह में केवल चार दिन सोम, मंगल, बुध व गुरुवार को व्यापार संचालित होने का आह्वान किया गया है।

------------

प्रखंडों में नहीं दिखा असर

चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा बुलाए गए तीन दिवसीय बंद का असर प्रखंड क्षेत्रों में नहीं दिखा। पाकुड़ के अलावा सभी प्रखंडों में पूर्व की भांति दुकानें खुली रही। चाय-पान के अलावा नाश्ता, कपड़ा, जूता, मोबाइल की दुकानें खुली रहीं। दुकान संचालकों पर बंद का कोई असर नहीं था। खुलकर लापरवाही की जा रही थी। दुकानों में शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं किया जा रहा था। कई लोग मुंह पर मास्क भी नहीं लगाए थे। पुलिस प्रशासन सख्ती बरत रही है लेकिन उसका कोई असर लोगों पर नहीं पड़ रहा है।

----------

दुकान बंद कराने निकले चैंबर के पदाधिकारी

चैबर ऑफ कॉमर्स के स्थानीय अधिकारी बंद को सफल बनाने के लिए शहर में निकले। दुकानदारों से आग्रह किया गया कि कोरोना फैलाव को रोकने के लिए तीन दिनों तक व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखें। चैंबर के सचिव संजीव कुमार खत्री ने बताया कि कुछ दुकानदारों ने स्वत: दुकानें बंद कर दी। कुछ दुकानदारों से आग्रह किया गया। बताया कि तीन दिवसीय साप्ताहिक बंद की सूचना उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, एसडीओ को दी गई थी। पुलिस प्रशासन ने मदद भी की। बंद कराने में चैंबर ऑफ कॉमर्स के निर्मल जैन, ब्रजमोहन साह, प्रवीण जैन, सुरेश वाकलीवाल, गोपेश अग्रवाल शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.