मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पाकुड़: जिले के सभी थानों में रविवार को समाधान दिवस सह शांति समिति की बैठक की गई। नगर थाना परिसर में पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी रामचंद्र

सिह ने रामनवमी पर्व में सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किए जाने पर चर्चा की। कहा कि रामनवमी पर्व के मौके पर निकलने वाले जुलूस पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। हुड़दंग मचाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर एसआइ विजय चौधरी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी

शमरूल हक, विद्युत विभाग के जेई दिलेश्वर महतो, विवेक गोस्वामी, स्वीटी दास, मोनिता कुमारी, खुर्शीद आलम, हिसाबी राय सहित अन्य मौजूद थे।

वहीं मुफस्सिल थाना परिसर में पुलिस निरीक्षक अजय शंकर ने रामनवमी को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। मौके पर थाना प्रभारी बाबूवंशी साव, मुखिया मनसारूल हक सहित अन्य मौजूद थे।

हिरणपुर थाना प्रांगण में रविवार को जन समाधान दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें रामनवमी को लेकर चर्चा की गई। थाना प्रभारी बृजमोहन राम ने उपस्थित लोगों को बताया कि रामनवमी पर्व को भाईचारे व शांति के साथ मनाना है। कहा कि क्षेत्र में सामाजिक समरसता कायम करें। किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। सोशल मीडिया पर भी सामाजिक सद्भाव पर विशेष ध्यान दें। इस मौके पर एसआइ शिवदयाल प्रसाद पासवान, एएसआइ उपेंद्र कुमार यादव, भूदेव मंडल, सुकुमार सेन, शौकत अली, नसीम अंसारी, उदय भगत आदि उपस्थित थे।

पाकुड़िया थाना प्रांगण में रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक पुलिस अवर निरीक्षक एस एस सहाय की अध्यक्षता में हुई । कमेटी के सदस्य शंभु भगत, तारक साव, संजय भगत ने रामनवमी उत्सव के दिन साप्ताहिक हाट पर शनिवार को मंदिर परिसर के पास दुकान खोलने पर रोक लगाने, बस एजेंटों द्वारा मंदिर परिसर के पास बस पड़ाव की सफाई कराने, उस दिन जुलूस के दौरान पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती करने की मांग की। उपप्रमुख अर्चना देवी ने उस दिन महिला कांस्टेबल तथा मेडिकल टीम की भी मौजूद रखने की मांग की। बैठक में सहायक अवर निरीक्षक पप्पू चौधरी, शिवानंद कुमार, चिकित्सक डॉ गंगाशंकर साह आदि थे।

लिट्टीपाड़ा में जन समाधान दिवस पर रविवार को क्षेत्र की कोई समस्या सामने नहीं आई। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने बताया कि यह दिवस कब और क्यों आयोजित किया जाता है इसकी जानकारी लोगों को नहीं है। इसका प्रचार प्रसार भी पुलिस महकमे के द्वारा नहीं किया गया है।

अमड़ापाड़ा थाना परिसर में रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। रामनवमी का त्योहार आपसी प्रेम व भाईचारे के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। कहा कि वे अफवाह फैलाने वालों से सतर्क रहें। ऐसा करने वाले लोगों की जानकारी पुलिस को दें। सोशल मीडिया के माध्यम से भी सामाजिक समरसता पर ध्यान दें।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप