Move to Jagran APP

बाल संसद के लिए प्रत्याशियों ने मांगे वोट

पाकुड़ राज्य में भले ही विधान सभा चुनाव की औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है लेकिन यहां

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 09:35 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 09:35 AM (IST)
बाल संसद के लिए प्रत्याशियों ने मांगे वोट
बाल संसद के लिए प्रत्याशियों ने मांगे वोट

पाकुड़: राज्य में भले ही विधान सभा चुनाव की औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है लेकिन यहां के विद्यालयों में चुनावी गहमा गहमी देखी जा सकती है। स्कूलों में बाल संसद के गठन की प्रक्रिया चल रही है। बुधवार को नामांकन दाखिल करने प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। शुक्रवार को बाल संसद के गठन के लिए वोट डाले जाएंगे। इसको लेकर गुरूवार को चुनाव में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों ने अपने लिए वोट मांगे।

loksabha election banner

बाल संसद के गठन की तैयारी लगभग सभी विद्यालयों में पूरी कर ली गई है। बाल संसद चुनाव के नामांकन के बाद गुरुवार को प्रत्याशियों ने ढोल-नगाड़े व गाजे-बाजे के साथ प्रचार प्रसार किया। चुनाव में खड़े प्रत्याशियों ने अपने अपने अंदाज में प्रचार कर मतदाता छात्रों को अपने पक्ष में मतदान करने का अपील की। मध्य विद्यालय धनुषपूजा में 25, मध्य विद्यालय हीरानंदनपूर में 25, उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुंदरापहाड़ी, ईशाकपुर में 27 छात्रों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। जिले के विभिन्न सरकारी विद्यालयों में छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री, शिक्षा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, व्यवस्था मंत्री, स्वच्छता मंत्री, सहित विभिन्न पदों के लिए नामांकन किया है। शुक्रवार को बाल संसद के विभिन्न पदों के लिए सभी विद्यालयों में चुनाव संपन्न होना है। इस क्रम में प्रधानमंत्री के प्रत्याशियों में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। हीरानंदनपुर विद्यालय में प्रधानमंत्री में चार प्रत्याशी जोली राजवंशी, ब्यूटी सरदार, राहुल दास और शुभो कुमार व मंत्रियों के बीच भी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। इस कार्यक्रम को सफल रूप से संचालित करने हेतु पीरामल फाउंडेशन के राजेंद्र सिंह राठौड़ एवं दिव्या मिश्रा ने मार्गदर्शन दिया। वहीं मध्य विद्यालय धनुषपूजा में प्रधानमंत्री पद के लिए सुहागिनि मरांडी, सलोनी टुडू रिम्पा कुमारी, सोनू कुमार ने नामांकन किया है। इन प्रत्याशियों ने ढोल नगाड़े के साथ अलग अंदाज में छात्रों के बीच प्रचार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.