संवाद सूत्र, महेशपुर (पाकुड़) : गोविंदपुर निवासी 35 वर्षीय सोम टुडू महेशपुर के एक गांव की बारह वर्षीय किशोरी को अच्छी नौकरी तथा आकर्षक तनख्वाह का लालच देकर गोवा लेकर गया। जहां आरोपित ने किशोरी को नौकरी तो नहीं दिलाई बल्कि 15 दिनों तक गोवा स्थित अपने किराये के मकान में बंधक बनाकर उसके साथ मनमानी करता रहा। मौका पाकर किशोरी किसी तरह उसके चंगुल से मुक्त होकर घर पहुंची तथा पूरी घटना की जानकारी अपनी मां तथा स्वजनों को दी। आरोपित युवक शादीशुदा है तथा दो बच्चे का बाप है। इधर मंगलवार को पीड़िता की मां देर शाम थाने पहुंची तथा आरोपित के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराई है। पीड़िता की मां ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। घर चलाने के लिए पति को बाहर मजदूरी करनी पड़ती है। घर पर वह अपने बच्चों के साथ अकेली रहती है। बीते दो सितंबर को उनकी 12 वर्षीय बेटी अचानक लापता हो गई।

काफी खोजबीन के बाद भी उसका कहीं कोई पता नहीं चला। बाद में किसी ने बताया कि मेरी को बेटी को गोविंदपुर निवासी सोम टुडू नौकरी दिलाने के नाम पर अपने साथ गोवा लेकर गया है। जहां तकरीबन 15 दिनों तक वह किशोरी को साथ रखकर दुष्कर्म करता रहा। इस दौरान सोम उसे काम दिला नहीं पाया। इसके बाद पीड़िता किसी तरह अपने घर पहुंची तथा अपनी मां सहित अन्य स्वजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। इस संबंध में थाना प्रभारी सुनील कुमार रवि ने बताया कि पीड़िता की मां के बयान पर मामला दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

शादी का झांसा देकर किशोरी से  बनाता रहा संबंध, गर्भवती होने पर मुंह मोड़ा 

संवाद सूत्र, महेशपुर (पाकुड़) : महेशपुर प्रखंड स्थित स्थित एक गांव की किशोरी के साथ बेनादत्ती गांव निवासी प्रदीप टुडू तीन साल से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करता रहा लेकिन जब किशोरी के गर्भवती होने की जानकारी आरोपित को मिली। उसने उसके साथ किसी तरह के संबंध रखने से मना कर दिया। मजबूरन पीड़िता के पिता ने मंगलवार की देर शाम प्रदीप के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया।पीड़िता के पिता ने पुलिस को बताया कि आरोपित प्रदीप हमेशा उसका घर आनाजाना करता था। करीब तीन साल से प्रदीप ने उसकी बेटी को शादी का सब्जबाग दिखाकर अपने प्रेम जाल में फांसकर संबंध बनाता रहा। इसी बीच किशोरी चार माह की गर्भवती हो गई।

इसके बाद पीड़िता के स्वजनों ने प्रदीप के उपर शादी का दबाव बनाना शुरू किया तो प्रदीप ने किशोरी से शादी करने से साफ मना कर दिया। थकहार कर पीड़िता का पिता थाने पहुंचकर आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। थाना प्रभारी सुनील कुमार रवि के मुताबिक इस संबंध में मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है।

Edited By: Gautam Ojha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट