मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पाकुड़: जिले के प्रखंडों में शुक्रवार को शिक्षा विभाग की ओर से अभिभावक- शिक्षक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें अभिभावकों को बताया गया कि सरकारी विद्यालयों में नामांकित बच्चों को सरकार की ओर से क्या क्या निश्शुल्क सुविधाएं मिलती है।

हिरणपुर प्रखंड के विद्यालयों में शुक्रवार को अभिभावक शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया। रामनाथपुर स्थित पहाड़िया टोला में आयोजित कार्यक्रम में काफी संख्या में अभिभावक , शिक्षक व स्कूली बच्चे शामिल हुए। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दीनबंधु मोदी ने बताया कि सरकार बच्चों को गुणात्मक शिक्षा देने के लिए कई प्रकार के योजनाएं संचालित किए हुए है। मध्याह्न भोजन के साथ साथ ज्ञान सेतु कार्यक्रम, निशुल्क पाठ्यपुस्तक , पोशाक , किट आदि बच्चों को उपलब्ध कराई जा रही है। इसके अलावे बच्चों को छात्रवृत्ति , साइकिल सहित कस्तूरबा विद्यालय में नामांकन आदि का लाभ दिया जाता है। बीईईओ ने कहा कि अभिभावकों का दायित्व बनता है कि बच्चों को नियमित विद्यालय भेजे। मौके पर बीपीओ किशन भगत , बीआरपी संजय जयसवाल , प्रेम सागर कुशवाहा , प्रधानाध्यापक निताई रविदास , पिरामल फाउंडेशन के यामिनी ,प्रमोद भंडारी आदि उपस्थित थे।

महेशपुर प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय बोढ़ा में शुक्रवार को शिक्षक अभिभावक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें नियमित उपस्थित होने वाले बच्चों तथा उनके अभिभावकों को विद्यालय के प्रधान शिक्षक नरेश चंद्र प्रमाणिक ने उपहार देकर सम्मानित किया।

लिट्टीपाड़ा: उत्क्रमित उच्च विद्यालय रोड़गो में शुक्रवार को अभिभावक शिक्षक दिवस मनाया गया। सीआरपी वरुण रजक व प्रधान शिक्षक जामिन टुडू ने उपस्थित अभिभावकों को सरकार द्वारा विद्यालय में बच्चों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। उपस्थित अभिभावकों से अपने अपने बच्चों को विद्यालय प्रति दिन भेजने का आग्रह किया। मौके पर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रामेशोल टुडू, शिक्षिका शांतिना मुर्मू, समेत दर्जनों अभिभावक उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप