Move to Jagran APP

22 घंटे बाद हटा जाम, भूखे गुजारनी पड़ी रात

- डीडीसी के गाड़ी से धक्का मारकर भागने से नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम कर कार्रवाई की

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 06:12 PM (IST)
22 घंटे बाद हटा जाम, भूखे गुजारनी पड़ी रात
22 घंटे बाद हटा जाम, भूखे गुजारनी पड़ी रात

- डीडीसी के गाड़ी से धक्का मारकर भागने से नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम कर कार्रवाई की कर रहे थे मांग

loksabha election banner

- जाम में फंसी रही दर्जनों गाड़ियां

फोटो नंबर 18पीकेआर 1, 2,3 में संवाद सूत्र, पाकुड़िया (पाकुड़): थाना क्षेत्र के पाकुड़िया महेशपुर पथ पर तलवा चौक के पास शनिवार की शाम से शुरू हुआ सड़क जाम करीब 22 घंटे के बाद रविवार को दोपहर बाद 3 बजे हटा। सड़क जाम हटाने लिए पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। ग्रामीण इस बात को लेकर आक्रोशित थे कि जब जिले के वरीय अधिकारी का वाहन धक्का मारकर घायल को तड़पता छोड़कर भाग जाएंगे तो आम लोग से क्या उम्मीद करेंगे। विदित हो कि शनिवार को डीडीसी रामनिवास यादव की गाड़ी की टक्कर से लखिंद्र टुटू घायल हो गया था। इसके बाद डीडीसी का वाहन मौके भाग निकला था।

रविवार को जाम स्थल पर ग्रामीणों की अधिक भीड़ जमा हो गई थी। लोग डीडीसी के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे। पूर्व विधायक मिस्त्री सोरेन भी रविवार को जाम स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों का साथ दिया। इधर सड़क जाम हटाने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी जीतेंद्र कुमार देव, डीएसपी शशि प्रकाश, पुलिस निरीक्षक रामेश्वर प्रसाद, बीडीओ रौशन कुमार सहित अन्य अधिकारी रविवार को दिन करीब एक बजे जामस्थल पर पहुंचकर प्रदर्शनकारी ग्रामीण एवं वहां मौजूद पूर्व विधायक मिस्त्री सोरेन के साथ वार्ता शुरू की। करीब दो घंटे तक चली वार्ता के बाद नाराज ग्रामीणों को मनाने में प्रशासन को सफलता मिली। ग्रामीणों ने उप विकास आयुक्त के वाहन से तालवा निवासी लखिंदर टुडू के घायल हो जाने तथा मोटरसाईकिल क्षतिग्रस्त होने की बात पदाधिकारियों को बताई। अनुमंडलाधिकारी ने घायल व्यक्ति के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उनके इलाज में होने वाले खर्च का निर्वहन करने सहित दुर्घटना में क्षतिग्रस्त मोटरसाईकिल को ठीक कराने का आश्वासन दिया। वहीं तत्काल पांच हजार रुपये इलाज के लिए दिया गया। साथ ही पीड़ित परिवार को 10 किलो चावल उपलब्ध कराने का निर्देश पंचायत के मुखिया को दिया। इसके अलावा पीड़ित परिवार को प्रशासन आगे यथासंभव सहयोग का आश्वासन दिया। वार्ता के बाद ग्रामीण मान गये और करीब 3 बजे जाम को ग्रामीणों ने हटा लिया। -----------------------

जाम में फंसी रही दर्जनों गाड़ियां, परेशान रहे यात्री

पाकुड़िया: शनिवार को तालवा चौक हुए सड़क जाम के कारण यात्रियों, राहगीरों एवं वाहन चालकों को घोर परेशानी की सामना करना पड़ा। जाम के बाद तालवा चौराहे से महेशपुर, दुर्गापुर, लागडुम एवं दुमका जानेवाली पथों पर चारों ओर दर्जनों वाहनों की कतारें लग गई। जाम में फंसे बसों के यात्रियों को 10 से 20 किलोमीटर तक पैदल चलकर दूसरी गाड़ी पकड़नी पड़ी। कई यात्रियों को बस, निजी वाहन व ट्रक के अंदर ही रात गुजारनी पड़ी, जिसके कारण वे रातभर सो नहीं पाए, जो भी गाड़ी जाम में फंसा उसे पीछे हटकर लौटने नहीं दिया गया और न ही आगे बढ़ने दिया गया। जाम में फंसे एक ट्रक चालक अनूप कुमार ने बताया कि वह ट्रक में टमाटर लोड कर रांची से बंगाल जा रहे थे, कल शाम से उनका ट्रक जाम में फंसा है, समय पर ट्रक मंडी में नहीं पहुंचने से उनके ट्रक में रखा टमाटर अब बर्बाद हो गया, यहां न होटल है, न खाने-पीने की कोई व्यवस्था है जिस कारण रातभर भूखे भी रहना पड़ा। एक निजी गाड़ी से परिवार के साथ सैंथिया से सागबेरिया जा रहे जाम में फंसे सपन दास ने बताया कि जाम के कारण रात भर उन्हें भूखे रहना पड़ा और परेशानी झेलनी पड़ी। जसीडीह से पाकुड़ जा रही एक यात्री बस के चालक सुमित कुमार मंडल ने बताया कि उनके बस में सवार सभी यात्रियों को 10 किलोमीटर पैदल जाकर दूसरी गाड़ी बदलनी पड़ी।

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.