Move to Jagran APP

प्रखंड के 9600 परिवार को मिलेगा रसोई गैस

हिरणपुर (पाकुड़): प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में गुरुवार को जनवितरण दुकानदारों की म

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Apr 2018 03:08 AM (IST)Updated: Fri, 06 Apr 2018 03:08 AM (IST)
प्रखंड के 9600 परिवार को मिलेगा रसोई गैस
प्रखंड के 9600 परिवार को मिलेगा रसोई गैस

हिरणपुर (पाकुड़): प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में गुरुवार को जनवितरण दुकानदारों की मासिक समीक्षा बैठक हुई। बैठक में बीडीओ गिरिजा शंकर महतो, बीससूत्री अध्यक्ष लखी प्रसाद साहा, एमओ नोरिक रविदास मुख्य रूप से उपस्थित थे।

loksabha election banner

बैठक में उपस्थित डीलरों को जानकारी देते हुए बीडीओ ने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत लाभुकों को गैस उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें जन वितरण दुकानदारों को भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी है। डीलर संबंधित लाभुकों से आवश्यक कागजात लेकर एक सप्ताह के अंदर प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में जमा करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बरतने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। आवश्यक कागजात उपलब्ध होने के बाद पंचायतवार शिविर लगाकर रसोई गैस का वितरण किया जाएगा। एमओ ने कहा कि प्रखंड में 9600 परिवारों के बीच उज्ज्वला योजना के तहत गैस व चूल्हा का वितरण किया जाएगा। वहीं बैठक में मार्च माह की अनाज वितरण की समीक्षा की गई। जिसमें कई डीलरों की वितरण स्थिति कम पाए जाने पर एमओ ने नाराजगी जाहिर करते हुए चेतावनी दी कि हर माह शतप्रतिशत लाभुकों को राशन का वितरण करना है। इसमें हर माह समीक्षा की जा रही है। कम वितरणवाले डीलरों पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वितरण दिवस पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में लाभुकों के बीच राशन वितरण की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि अनाज वितरण में किसी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.