पाकुड़: अधीक्षण अभियंता विद्युत गोपाल चंद्र ने बुधवार को सूचना भवन सभागार में विभागीय अधिकारियों व जिले में कार्यरत एजेंसियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि लाख प्रयास के बाद भी जिले के 80 फीसद उपभोक्ताओं का ही बिजली विपत्र जारी हो रहा है। इसे हर हाल में शत प्रतिशत सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस पर ऊर्जा मित्र प्रतिनिधियों ने अगले माह से शत प्रतिशत बिलिग सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। अधीक्षण अभियंता ने ऊर्जा मित्रों को ससमय कार्यों का निष्पादन करने एवं ड्यूटी के दौरान ड्रेस कोड का अनुपालन करने को कहा।

दूसरी ओर, बिजली संबंधित कार्यों से जुड़े एजेंसियों का उन्होंने क्रमवार समीक्षा की। समीक्षा में पाया कि सभी एजेंसी अपने निर्धारित समय से धीमी गति से काम कर रहे हैं। कहा कि यह घोर लापरवाही है। इस पर सभी एजेंसी ठोस पहल करें। कार्य में शीघ्र तेजी लाएं। मीटर उपलब्ध होने के बाद भी इंस्टालेशन कार्य नहीं होने को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई व इसे तुरंत पूरा करने को कहा। बैठक में जिले की विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए दो हजार नया ट्रांसफार्मर लगाने और 120 किलोमीटर की दूरी तक 11 हजार केवी का नया विद्युत लाइन खींचने के अलावा राजस्व की उगाही के लिए सभी कदम उठाने का निर्णय लिया गया।

मौके पर कार्यपालक अभियंता समीर कुमार, कार्यपालक अभियंता एमआरटी राज कुमार, सहायक अभियंता परियोजना सच्चिदानंद सिन्हा, पेस पावर एजेंसी, स्टारलिग विलसन, जैकसन, एनसीसी, गोपी कृष्णा आदि एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप