जागरण संवाददाता, लोहरदगा। लोहरदगा शहरी क्षेत्र के अग्रवाल मुहल्ला में मंगलवार की रात अचानक से एक मकान में आग लग गई। अगलगी कि इस घटना में 15 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर अग्निशमन विभाग के वाहन ने आग पर काबू पाया। इस काम में लगभग आठ घंटे का समय लग गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते पूरा मकान जलकर खाक हो गया। हालांकि, गनीमत यह रही कि इस मकान में कोई भी नहीं रह रहा था। पूरा परिवार अब अपने नए मकान में रहता है।

काफी मशक्‍कत के बाद आग पर पाया गया काबू

बताया जाता है कि अग्रवाल मोहल्ला निवासी सुधांशु कुमार के अग्रवाल मोहल्ला स्थित खाली पड़े मकान में देर रात अचानक से आग लग गई। स्थानीय लोगों ने तत्काल मामले की सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी, जिसके बाद आसपास के लोग भी आग पर काबू पाने में जुट गए। लोगों को यह डर सता रहा था कि आग पर वक्‍त रहते काबू नहीं पाया गया, तो आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंच सकता है। हालांकि प्रशासन और अग्निशमन विभाग की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

पुलिस की टीम कर रही है मामले की पड़ताल

इस घटना से आसपास के लोग भयभीत हो गए थे। कई घंटे तक कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। इधर घर में अगलगी की सूचना मिलने के बाद आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार के साथ सदर थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल में जुट गई है।

यह भी पढ़ें- मनोज यादव हत्याकांड में दो महिला समेत सात गिरफ्तार, पुलिस ने घटना के 48 घंटे के भीतर आरोपितों को धर-दबोचा

Edited By: Arijita Sen

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट