Move to Jagran APP

दो मासूम भाइयों को ले डूबा भूतहा डोभा, नहाते वक्‍त हुए हादसे का शिकार, गांव में हर किसी की आंखें नम

आठ और दस साल के श्रीनाथ और श्रीकांत भूतहा डोभा में नहाने के लिए गए थे कि तभी डूबने से दोनों की मौत हो गई। हंसते-मुस्‍कुराते बच्‍चों के इस तरह चले जाने से पूरे गांव में मातम का माहौल है। हर किसी की आंखें नम हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 26 May 2023 04:07 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 04:07 PM (IST)
दो मासूम भाइयों को ले डूबा भूतहा डोभा, नहाते वक्‍त हुए हादसे का शिकार, गांव में हर किसी की आंखें नम
भूतहा डोभा में डूबने से दो मासूम भाइयों की हुई मौत।

जागरण संवाददाता, लोहरदगा। जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के मसमानो पंचायत अंतर्गत टोटो बड़का टोली गांव में डोभा में डूबने से दो भाइयों की मौत हो गई। मृतक की पहचान टोटो बड़का टोली गांव निवासी कार्तिक उरांव का पुत्र श्रीकांत उरांव (08 वर्ष) और श्रीनाथ उरांव (10 वर्ष) के रूप में हुई है।

loksabha election banner

भूतहा डोभा में नहाते वक्‍त हुआ हादसा

दोनों भाई नहाने के लिए भूतहा डोभा गए हुए थे। इसी दौरान डूबने से दोनों की मौत हो गई। इस घटना से कार्तिक उरांव के घर में कोहराम मच गया है। जबकि गांव में मातम छा गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना मिलते ही भंडरा थाना पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

पूरे गांव में पसरा मातम, हर किसी की आंखें हुईं नम

बताया जा रहा है कि श्रीकांत और श्रीनाथ दोनों नहाने के लिए गांव के ही भूतहा डोभा में गए हुए थे। जहां पर अचानक से दोनों गहरे पानी में डूब गए। घर वालों को काफी देर बाद इसकी जानकारी हुई। जिसके बाद दोनों को डोभा से बाहर निकालकर तत्काल भंडरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

जहां पर चिकित्सकों ने जांच उपरांत दोनों को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद घर परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना है। किसी को समझ में नहीं आ रहा कि आखिर ऐसा कैसे हो गया है। गांव में मातम छा गया है, हर कोई इस हृदय विदारक घटना से स्तब्ध हैं।

बंद खदान में डूबने से हुई 14 साल के किशोर की मौत

गोड्डा से भी हाल ही में एक बच्‍चे की डूबकर मरने की खबर अभी कुछ दिनों पहले सामने आई। इस घटना में महज 14 साल के किशोर शाहबाज अंसारी की मौत ईसीएल की राजमहल परियोजना के बसडीहा खनन क्षेत्र की गहरी खाई में गिरने से हुई। बीते 17 मई को वह कोयला चुनने के लिए घटनास्‍थल पर गया था और इसी दौरान वह 300 फीट गहरे खदान में समा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.