Move to Jagran APP

वाहनों की रफ्तार ने ढाया कहर

लोहरदगा में वाहन दुर्घटना में तीन की मौत

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 09:12 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 06:21 AM (IST)
वाहनों की रफ्तार ने ढाया कहर
वाहनों की रफ्तार ने ढाया कहर

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : लोहरदगा में फिर एक बार रफ्तार का कहर देखने को मिला है। विगत एक पखवाड़े के भीतर तीन बड़ी सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। पहली घटना लोहरदगा शंख मोड़-चंदवा लुकईया मोड़ पथ पर कुडू थाना क्षेत्र के महादेव मंडा के समीप हुई थी। इसमें ट्रक और बोलेरो की बीच हुई टक्कर में आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। दूसरी घटना लोहरदगा-कुडू मुख्य पथ में केरवाड़ी मोड़ के समीप ट्रक और यात्री बस के बीच टक्कर की हुई थी। इसमें एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

loksabha election banner

शुक्रवार को लोहरदगा शंख मोड़-चंदवा लुकईया मोड़ पथ में भोक्ता बगीचा के समीप ट्रक ने दो ऑटो को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि दर्जनभर लोग घायल हो गए।

-------------

कैसे हुई घटना

लोहरदगा शंख मोड़-चंदवा लुकईया मोड़ पथ में भोक्ता बगीचा के समीप तेज रफ्तार ट्रक ने दो टेंपो को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक परिवार के सदस्य सदर थाना क्षेत्र के हिरही से अंतिम संस्कार में शामिल हो कर बड़की चांपी जा रहे थे, जबकि इंटर की परीक्षा देकर कुछ विद्यार्थी और ग्रामीण ऑटो से कुजरा की ओर जा रहे थे। तभी भोक्ता बगीचा के समीप विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने दोनों ऑटो को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे दोनों ऑटो टक्कर की वजह से सड़क से काफी दूर जा गिरे। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने ट्रक में कथित तौर पर आग लगा दी। घटना में सदर थाना क्षेत्र के कुजरा गांव निवासी अयान अंसारी (4 वर्ष), हेदलासो गांव निवासी पद्दुम देवी (60 वर्ष) और बंदुआ बरटोली निवासी केतु देवी (60 वर्ष) की मौत हो गई। जबकि इस दुर्घटना में कुरसे गांव निवासी अशरफ अंसारी (25 वर्ष), बड़की चांपी निवासी सोनी कुमारी (15 वर्ष), आंचल पाठक (15 वर्ष), सोनी कुमारी (15 वर्ष), चुंद डुमर टोली निवासी चांदनी कुमारी (15 वर्ष), अनिता कुमारी (15 वर्ष), कुरसे गांव निवासी सरफराज अंसारी (45 वर्ष), बक्सी गांव निवासी फलीदी देवी (60 वर्ष), हिरही गांव निवासी जिन्नत परवीन (12 वर्ष), अफसाना परवीन (13 वर्ष) होटवार गांव निवासी फूलो देवी घायल हो गए। घायलों में से सरफराज, आंचल सहित छह लोगों को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया।

----------------

ट्रक जलाकर माहौल को बनाया तनावपूर्ण

दो टेंपो को ट्रक द्वारा टक्कर मारे जाने और तीन लोगों की मौत की घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने ट्रक को फूंक डाला। जिससे फिर एक बार माहौल तनावपूर्ण बन गया। हालांकि मामले की सूचना मिलने के साथ ही एसपी प्रियदर्शी आलोक दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसपी ने पूरे मामले की जांच की। साथ ही पुलिस अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं। इसके अलावे सदर अस्पताल में भी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। इधर ट्रक में अगजनी की घटना के बाद मौके पर अग्निशमन विभाग की गाड़ी पहुंचकी आग को बुझाया, पर ट्रक पूरी तरह से जल गई।

-------------

सदर अस्पताल में मच गई थी अफरा-तफरी

लोहरदगा : घटना के बाद सदर अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। कोई स्ट्रेचर के लिए भाग रहा था, तो कोई डाक्टर की तलाश कर रहा था। घटना की सूचना मिलने के साथ की सिविल सर्जन डा. विजय कुमार, डा. शंभू नाथ चौधरी और डा. सुदामा राम ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला। तीनों की डाक्टर के अलावे चिकित्साकर्मियों ने भी पूरी स्थिति में सुझबुझ का परिचय देते हुए घायलों का इलाज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.