लोहरदगा, जासं। लोहरदगा के सेन्हा थाना क्षेत्र के जोगना मुंडाटोली गांव से आधा किलोमीटर दूर खेत के एक कुएं से बुधवार को सेन्हा थाना पुलिस ने एक शव बरामद किया है। जिसकी पहचान जोगना मुंडा टोली निवासी शनि उरांव के पुत्र रवि कुमार (19 वर्ष) के रूप में हुई है। रवि कुमार मनोहर लाल अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर महाविद्यालय लोहरदगा के 11वीं कक्षा का छात्र था। जिसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। 

बताया जाता है कि स्थानीय चरवाहा जोगना मुंडाटोली गांव से कुछ दूरी पर लोमड़ी गढ़ा स्थित बालजीत उरांव के कुएं में शव को देखकर इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। जिसके बाद ग्रामीणों ने उस घटना की जानकारी सेन्हा थाना पुलिस को दी। जिसके बाद सेन्हा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कुएं से बाहर निकालकर पहचानी कराई। शव की पहचान 11वीं का छात्र रवि कुमार के रूप में हुआ। सेन्हा थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में जुट गई।

मृतक के पिता शनि उरांव ने बताया कि रवि पहली जनवरी को घर से दिन के लगभग 11 बजे निकला था। इसके पूर्व रवि ने कहा था कि 11वीं की परीक्षा के लिए फार्म भरना है और किताब आदि भी लेना है, जिसके लिए 10 हजार रुपया की जरूरत है। उन्होंने बेटे से कहा कि पैसे का इंतजाम हो जाएगा। जिसके बाद वह घर से निकल गया और दो जनवरी को शाम के समय मोबाइल पर उससे आखिरी बार बात हुआ। जिसके बाद से रवि का मोबाइल फोन बंद मिल रहा था।

इधर सेन्हा थाना पुलिस ने मृतक के पिता का बयान लेने के बाद कहा कि युवक द्वारा आत्महत्या की गई है या फिर हत्या का मामला है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा। हालांकि पुलिस इस मामले में गहराई से जांच-पड़ताल करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है। घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की पड़ताल करने वालों में सेन्हा थाना प्रभारी धनंजय पासवान, प्रशिक्षु दारोगा धीरज कुमार मिश्रा, गौतम कुमार, सअनि गोवर्धन तुरी, जयनेश्वर राम आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें-पुलिसकर्मियों की होगी रेटिंग, बेस्ट पर मिलेगा दस नंबर, खराब काम करने पर जीरो

Posted By: Divya Keshri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस