Move to Jagran APP

स्वच्छता के प्रति सजग रहें: डीसी

लोहरदगा : स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत गुरूवार को समाहरणालय परिसर स्वच्छता अभियान चलाया

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 09:44 PM (IST)
स्वच्छता के प्रति सजग रहें: डीसी
स्वच्छता के प्रति सजग रहें: डीसी

लोहरदगा : स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत गुरूवार को समाहरणालय परिसर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस क्रम में डीसी विनोद कुमार के नेतृत्व में पूरे परिसर में गंदगी की सफाई की गई। अधिकारियों ने गंदगी की सफाई करते हुए लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

prime article banner

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि स्वच्छता हमारी जरूरत और सम्मान का विषय है। इसे जीवन में स्थान दें। सफाई अभियान सरकारी कार्यालयों और सरकारी कर्मियों तक ही सीमित नहीं होना चाहिए। बल्कि इसे आम लोग भी अपनी दिनचर्या में शामिल करें। लोग स्वच्छता के प्रति सजग रहें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही सेवा है। अपने आसपास के क्षेत्रों को साफ रखकर ही मनुष्य स्वच्छ रह सकता है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आह्वान पर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए देश भर में अभियान चलाया जा रहा है। जिले में अलग-अलग तिथियों पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम जिले में दो अक्तूबर तक मनाया जाएगा। इस दौरान सभी सरकारी पदाधिकारी एवं कर्मचारी प्रत्येक दिन एक घंटे का श्रमदान करेंगे। साथ ही ग्रामीण इलाकों में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत स्वच्छताग्राही भी प्रतिदिन एक घंटे का श्रमदान कर कम से कम 100 लोगों को श्रमदान के लिए प्रेरित करेंगे। मौके पर आइटीडीए निदेशक र¨वद्र ¨सह, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत, जिला कृषि पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार, सिविल सर्जन डा. विजय कुमार, जिला पशुपालन पदाधिकारी आरएन ¨सह, जिला गव्य विकास पदाधिकारी त्रिदेव मंडल, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गंगा राम ठाकुर, दुबराज यादव, संजीव रंजन, आफताब आलम आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.