Move to Jagran APP

11 घंटे विलंब से पहुंची गांधीनगर श्रमिक स्पेशल ट्रेन

पलामू में लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों व छात्र-छात्राओं को लेकर रेलवे द्वारा चलाई जा रही विशेष ट्रेन मंगलवार की सुबह पांच बजे डालटनगंज रेलवे स्टेशन पहुंची। यह ट्रेन निर्धारित समय से 11 घंटे विलंब से जरूर पहुंची। लेकिन रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा गया था। यहां पहुंचे अहमदाबाद में कार्यरत महेंद्र यादव ने बताया कि गांधीनगर से यह ट्रेन निर्धारित समय से रवाना की गई थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:49 PM (IST)
11 घंटे विलंब से पहुंची गांधीनगर श्रमिक स्पेशल ट्रेन
11 घंटे विलंब से पहुंची गांधीनगर श्रमिक स्पेशल ट्रेन

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर : लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों व छात्र-छात्राओं को लेकर रेलवे द्वारा चलाई जा रही विशेष ट्रेन मंगलवार की सुबह पांच बजे डालटनगंज रेलवे स्टेशन पहुंची। यह ट्रेन निर्धारित समय से 11 घंटे विलंब से जरूर पहुंची। लेकिन रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा गया था। यहां पहुंचे अहमदाबाद में कार्यरत महेंद्र यादव ने बताया कि गांधीनगर से यह ट्रेन निर्धारित समय से रवाना की गई थी। लेकिन इलाहाबाद पहुंचने तक ट्रेन काफी लेट हो गई थी। राहत की बात यह रही कि रेलवे द्वारा तीन स्टेशनों पर भोजन व शीतल पेयजल के साथ चाय बिस्किट की व्यवस्था की गई थी। इससे यात्रियों को कोई खास परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। इस ट्रेन में झारखंड के 22 जिलों के 1702 प्रवासी श्रमिक व छात्र-छात्राएं सवार थे। स्टेशन पर उतरते ही सभी का हैंड सैनिटाइज करा कर मास्क व फूड पैकेट उपलब्ध कराए गए। शुरूआती स्वास्थ्य जांच के बाद सभी को चियांकी स्थित सहायता केंद्र होते हुए उनके गृह प्रखंडों के लिए रवाना कर दिया गया। इससे पहले सभी के हाथों पर मुहर लगाकर होम क्वारांटाइन में रहने की सख्त ताकिद दी गई।

loksabha election banner

---------------- ट्रेन में थे गढ़वा के सर्वाधिक 576 यात्री

मेदिनीनगर: मंगलवार की सुबह गुजरात से पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन से गढ़वा जिले के सर्वाधिक 576 श्रमिक व छात्र-छात्राएं डालटनगंज पहुंचे। इसके अलावा ट्रेन में पलामू जिले के 280, बोकारो के 50, चतरा के 174, देवघर के 25, धनबाद के 97, दुमका के 28, पूर्वी सिंहभूम के 5, गिरिडीह के 42, गुमला के 15, ह•ारीबाग के 62, जामताड़ा के 10, खूंटी के 55, कोडरमा के 15, लातेहार के 34, लोहरदग्गा के 9, रामगढ़ के 37, रांची के 28, साहेबगंज के 47,

सरायकेला के 35, सिमडेगा के 3 व पश्चिमी सिंहभूम जिले के 75 प्रवासी यहां पहुंचे।

----------------

केयर कमेटी की सक्रियता से रात में ही प्रवासी श्रमिकों की हो सकी रवानगी

मेदिनीनगर: केरल से आए प्रवासी श्रमिकों को रविवार की देर रात बसों के माध्यम से उनके गृह प्रखंडों के लिए रवाना किया जा सका। जानकारी के अनुसार रात करीब 12 बजे प्रवासी केयर कमेटी के सदस्य लक्ष्मीनारायण तिवारी को खबर मिली की श्रमिकों को उनके घरों तक भेजने के लिए बसों की व्यवस्था नहीं हो रही है। ना ही उन्हें भोजन का पैकेट मिला है। तत्काल समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम को फोन से श्रमिकों की स्थिति की जानकारी दी गई। प्रभारी पदाधिकारी ने भी संज्ञान लेते हुए मध्य रात्रि में ही आवश्यक व्यवस्था कर प्रवासी श्रमिकों उनके गृह प्रखंडों के लिए रवाना कर दिया। कमेटी के सदस्य ने तत्परता दिखाने को लेकर आफताब आलम के प्रति आभार व्यक्त किया है।

--------------------

16 जिलों के 1661 प्रवासियों को लेकर कोकंण रेलवे से पहुंची ट्रेन

मेदिनीनगर: राज्य के 16 जिलों के 1661 प्रवासी श्रमिकों को लेकर कोकंण रेलवे के करमाली से विशेष ट्रेन मंगलवार की शाम डालटनगंज पहुंची। यहां से सभी प्रवासियों को चियांकी स्थित सहायता केंद्र भेज दिया गया है। जहां से सभी उनके गृह प्रखंड के लिए रवाना किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.