Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण : एसपी

लोहरदगा लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर एसपी प्रियदर्शी आलोक ने पुलिस अधिकारियों के साथ पेशरार प्रखंड के दुग्गू प्राथमिक विद्यालय स्थित मतदान केंद्र समेत आसपास के सभी केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी ने मतदान केंद्र पर मोबाइल नेटवर्क सड़क सुरक्षा पेयजल बिजली की व्यवस्था आदि की बारीकि से जांच की। एसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ पूरे क्षेत्र का भ्रमण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 11:20 PM (IST)
मतदान केंद्रों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण : एसपी
मतदान केंद्रों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण : एसपी

लोहरदगा : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर एसपी प्रियदर्शी आलोक ने पुलिस अधिकारियों के साथ पेशरार प्रखंड के दुग्गू प्राथमिक विद्यालय स्थित मतदान केंद्र समेत आसपास के सभी केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी ने मतदान केंद्र पर मोबाइल नेटवर्क, सड़क, सुरक्षा, पेयजल, बिजली की व्यवस्था आदि की बारीकि से जांच की। एसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ पूरे क्षेत्र का भ्रमण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि मतदान केंद्रों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। इसके लिए मोबाइल नेटवर्क, सड़क और संपर्क को रेखांकित करना होगा। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूरी रिपोर्ट सर्मिपत करनी है। एसपी ने पुलिस अधिकारियों से यह भी पूछा कि इस मतदान केंद्र से कौन-कौन क्षेत्र के मतदाता जुड़े हुए हैं। उन्हें मतदान केंद्र तक पहुंचने में कोई परेशानी तो नहीं है। सुरक्षा के ²ष्टिकोण से भी यह मतदान केंद्र महत्वपूर्ण हो जाता है। एसपी ने कई बिदुओं पर पड़ताल करते हुए आवश्यक निर्देश दिए हैं। साथ ही मतदान केंद्र और कलस्टर की दूरी को भी अंकित करने का निर्देश दिया। क्षेत्र का नक्शा तैयार करने को कहा गया। इस दौरान एएसपी अभियान पुरुषोत्तम कुमार समेत पुलिस के अधिकारी व जवान मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.