Move to Jagran APP

पीएलएफआइ उग्रवादियों ने मजदूरों को जिंदा जलाने की कोशिश की

PLFI militant. झारखंड के लोहरदगा में पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने मजदूरों से मारपीट की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 12:26 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 01:55 PM (IST)
पीएलएफआइ उग्रवादियों ने मजदूरों को जिंदा जलाने की कोशिश की
पीएलएफआइ उग्रवादियों ने मजदूरों को जिंदा जलाने की कोशिश की

लोहरदगा, जेएनएन। लोहरदगा जिले के कुडू थाना अंतर्गत सलगी लालू टोली गांव में 2.30 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण योजना में शनिवार की रात पीएलएफआइ के हथियारबंद दस्ते ने उत्पात मचाया। उग्रवादियों ने निर्माण स्थल के पास स्व. रामकिशुन महतो के किराए के मकान में रह रहे दर्जनभर मजदूरों के साथ जमकर मारपीट की है। इस घटना में सदुल चौधरी, कमजू चौधरी, प्रमोद, शंकर, बिरू चौधरी, गुडू आदि मजदूर घायल हुए हैं। सात की संख्या में आए हथियारबंद नक्सलियों ने मजदूरों के कपड़े, बर्तन आदि में आग लगा दिए। मोबाइल व 20 से 25 हजार रुपये भी लूट लिए।

loksabha election banner

मजदूरों का कहना है कि उग्रवादियों ने उन्हें कमरे में बंद कर जिंदा जलाने का भी प्रयास किया। मजदूर किसी तरह खिड़की तोड़ कर बाहर निकले और अपनी जान बचाई। उग्रवादियों ने पर्चा छोड़कर निर्माण कार्य को तत्काल बंद करने की चेतावनी दी है। संतोष उरांव के नाम से छोड़े गए नक्सली पर्चा में काम बंद करने बिना अनुमति के काम नहीं शुरू करने को कहा गया है।

मालूम हो कि दो माह पहले भी नक्सलियों ने वहां पहुंचकर निर्माण कार्य को बंद करा दिया था। इस घटना को लेकर तब निर्माण करने वाली एजेंसी ने भयवश पुलिस से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। निर्माण कार्य ठपघटना के बाद निर्माण कार्य ठप पड़ गया है।

योजना कार्य से जुड़े सभी मजदूर भय वश चले गए हैं। सभी मजदूर डाल्टेनगंज के चैनपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस नक्सलियों की घेराबंदी को लेकर छापेमारी अभियान में जुट गई है। बोले एसपी-जल्द ही स्थिति स्पष्ट होगीएसपी प्रियदर्शी आलोक का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है। इसके बाद एसडीपीओ के साथ स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर जाकर मामले की जांच की है। जल्द ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.