Move to Jagran APP

फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम में निभाएं अपनी सहभागिता : सीएस

सदर अस्पताल लोहरदगा के डीएमपीयू सभागार में फाइलेरिया रोग से संबंधित एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन सिविल सर्जन डॉक्टर विजय कुमार की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें आगामी 10-15 अप्रैल तक चलने वाले एमडीए कार्यक्रम पर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 10:14 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 06:30 AM (IST)
फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम में निभाएं अपनी सहभागिता : सीएस
फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम में निभाएं अपनी सहभागिता : सीएस

लोहरदगा : सदर अस्पताल लोहरदगा के डीएमपीयू सभागार में फाइलेरिया रोग से संबंधित एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन सिविल सर्जन डॉक्टर विजय कुमार की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें आगामी 10-15 अप्रैल तक चलने वाले एमडीए कार्यक्रम पर चर्चा की गई। मौके पर सीएस ने कहा कि फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम में सभी अपनी सहभागिता निभाएं। जागरूकता के साथ इसे समाप्त करना है। लोगों में इसे लेकर जो गलत धारना है, उसे समाप्त करना है। 10-11 अप्रैल को बूथ और 13-15 अप्रैल तक घर-घर घूम कर फाइलेरिया की दवा खिलाने का कार्यक्रम है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में फाइलेरिया होने के कारण और इससे बचाव की जानकारी दी गई। जिले के सभी सामुदायिक केंद्र क्रमश: लोहरदगा, सेन्हा, कुडू, किस्को, भंडरा और नगर परिषद क्षेत्र में यह कार्यक्रम चलेगा। इसके तहत के 353 गांव और एक नगर क्षेत्र के 575218 जनसंख्या में लक्षित 506191 को 1265400 डीईसी टैबलट, 506191 एल्बेंडाजोल टॅबलेट 675 बूथ और 1350 दवा वितरक के माध्यम से दवा खिलाने के लक्ष्य रखा गया है। प्रशिक्षण में जिले के आयुष डॉक्टर और बीटीटी के साथ जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, डीपीसी, वीबीडी पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.