Move to Jagran APP

विद्यालय खोलने को लेकर अभिभावक उत्साहित, शिक्षक तैयार

सरकार द्वारा सोमवार से दसवीं और बारहवीं की कक्षाओं को शुरु करने को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 10:42 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 10:42 PM (IST)
विद्यालय खोलने को लेकर अभिभावक उत्साहित, शिक्षक तैयार
विद्यालय खोलने को लेकर अभिभावक उत्साहित, शिक्षक तैयार

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : सरकार द्वारा सोमवार से दसवीं और बारहवीं की कक्षाओं को शुरु किए जाने के आदेश के बाद स्कूल तो तैयार हैं ही, साथ ही अभिभावकों में भी उत्साह देखा जा रहा है। बच्चों की पढ़ाई शुरू होने को लेकर अभिभावक काफी खुश हैं। अभिभावक और शिक्षकों ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर संकल्पित होने की बात कही है। परीक्षाएं नजदीक होने की वजह से अभिभावकों की चिता बढ़ती ही जा रही थी। ऐसे में राज्य सरकार के आदेश ने उनकी चिता को कुछ कम करने का काम किया है। अभिभावक चाहते हैं कि संक्रमण से बचाव को लेकर पूरी तैयारी के साथ स्कूल खोले जाएं। बच्चों की जो पढ़ाई बाधित हुई है उसे कम समय में पूरा किया जाए। वहीं शिक्षक सरकार के निर्देश के अनुसार स्कूल खोलने को लेकर पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

-------------

फोटो संख्या- 13

राज्य सरकार के आदेश के अनुपालन को लेकर हम पूरी तरह से तैयार हैं। बच्चों को संक्रमण से बचाने के साथ-साथ काफी कम समय में बच्चों के कोर्स को पूरा करने की भी चुनौती है। हम अपने दायित्वों को पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे। सभी लोगों को मिलकर इस विपरीत परिस्थिति का सामना करना है।

बेंजामिन मिज, प्रधानाध्यापक, नंदलाल उच्च विद्यालय अरु, सेन्हा

----------------

फोटो संख्या- 14

राज्य सरकार के आदेश का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। बच्चों की पढ़ाई को लेकर हमने अपनी ओर से पूरी तैयारी की है। संक्रमण से बचाव में विद्यार्थी, अभिभावक और शिक्षकों के बीच समन्वय का होना बेहद जरूरी है। सरकार की ओर से जो निर्देश दिए जा रहे हैं, उन निर्देशों का पालन करते हुए हम बच्चों की पढ़ाई को जारी रखेंगे।

धनेश्वर महतो, प्रधानाध्यापक, लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय, भंडरा

----------------

फोटो संख्या- 15

संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं निर्देशों के पालन के साथ-साथ बच्चों की पढ़ाई को लेकर भी अपने कर्तव्यों का पालन किया जाएगा। बच्चों की पढ़ाई बेहद महत्वपूर्ण है। सरकार ने सही फैसला लिया है। समय से स्कूल खुल जाने की वजह से अब बच्चों को काफी कम समय में उनका कोर्स पूरा करना है। शिक्षकों और विद्यालय का पूरा सहयोग उन्हें मिलेगा।

बैजनाथ प्रजापति, प्रधानाध्यापक, राजकीय उत्क्रमिक विद्यालय सलगी, कुडू

-------------------

फोटो संख्या- 16

सिर्फ शपथ पत्र की बात नहीं है, हम बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं। उन्हें संक्रमण से बचने को लेकर हर एक बिदु को अमल में लाने की बात साफ तौर पर कही गई है। बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनकी सुरक्षा भी जरूरी है। हम विद्यालय परिवार के निर्देशों का पूरी तरह से पालन करेंगे।

विनय जायसवाल, अभिभावक

---------------

फोटो संख्या- 17

समय पर स्कूल खोलने से बच्चों को काफी फायदा मिलेगा। स्कूल बंद रहने से बच्चों के भविष्य को लेकर चिता बढ़ती ही जा रही थी। अब सरकार जैसा कह रही है, हम वैसा ही करेंगे। बच्चों को संक्रमण से बचने को लेकर जरूरी बातें बताई गई है। स्कूल प्रबंधन के सहयोग से हम बच्चों का भविष्य बर्बाद होने से रोक पाएंगे। सरकार ने सार्थक कदम उठाया है।

बासुदेव उरांव, अभिभावक

---------------

फोटो संख्या- 18

लंबे समय तक स्कूल बंद रहने से बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई। अब सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है तो बच्चों का भविष्य बर्बाद होने से बच जाएगा। हम शपथ पत्र ही नहीं देंगे, बल्कि बच्चों को संक्रमण से बचने को लेकर जरूरी बातें भी बता रहे हैं। शिक्षकों की बातों को अमल में लाने को कहा गया है। काफी कम समय में बच्चों को अपनी परीक्षाओं की तैयारी करनी है।

तारा पदलायक, अभिवावक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.