Move to Jagran APP

डीसी के निकलते ही गिरा कार्यालय का सि¨लग

लोहरदगा : लोहरदगा में विकास योजनाओं में बड़ी गड़बड़ी को अंजाम देते हुए डीसी कार्यालय

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 08:44 PM (IST)
डीसी के निकलते ही गिरा कार्यालय का सि¨लग
डीसी के निकलते ही गिरा कार्यालय का सि¨लग

लोहरदगा : लोहरदगा में विकास योजनाओं में बड़ी गड़बड़ी को अंजाम देते हुए डीसी कार्यालय के सुंदरीकरण के नाम पर हो रही गड़बड़ी मामला प्रकाश में आया है।शुक्रवार को डीसी कार्यालय का सि¨लग अचानक से टूट कर गिर गया। इसके अलावे छज्जा भी टूटकर गिरा है। गनीमत यह रही कि अपने चेंबर से डीसी विनोद कुमार जब निकले तो उसके चंद मिनटों के बाद ही सि¨लग टूट कर गिर गया। डीसी के रहते यदि सि¨लग गिरता तो बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था। डीसी के चेंबर में बैठे रहने के दौरान कई अधिकारियों का उनके पास आना-जान लगा रहता है, साथ ही अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर भी लोग डीसी के पास पहुंचते हैं।

loksabha election banner

ऐसे समय में अगर सि¨लग गिरा होता तो बड़ी हादसा हो सकती थी। इधर डीसी चेंबर के ठीक ऊपर उत्पाद विभाग के कार्यालय में 2-3 इंच पानी का जमाव हो गया है। डीसी चेंबर के नवनिर्माण योजना में लूट के कारण यह बड़ा हादसा की चर्चा आम बनी है। डीसी का चेंबर अभी हाल में ही प्रथम तल्ले में शिफ्ट हुआ था। इससे पूर्व भवन प्रमंडल द्वारा निविदा के माध्यम से 50 लाख रुपए खर्च कर डीसी के नए चेंबर के लिए छत मरम्मत, सि¨लग का काम, वाल पुट्टी, लाइ¨टग समेत सौंदर्य का काम कराया गया था। काम को अभी छह माह का समय भी नहीं गुजरा था कि यह हादसा हो गया। उत्पाद विभाग के कार्यालय में तो स्थिति ऐसी है कि कोई भी उसमें बैठ नहीं सकता है। यही कारण है कि उत्पाद विभाग के पदाधिकारी और कर्मचारी कार्यालय के बाहर ही बैठना ज्यादा मुनासिब समझते हैं। उत्पाद विभाग के कार्यालय का प्लास्टर टूट-टूट कर गिर रहा है। साथ ही बारिश के पानी का रिसाव भी हो रहा है। जिससे सरकारी दस्तावेज भी खराब हो रहे हैं। मामले में डीसी विनोद कुमार का कहना है कि वे इस मामले की गहराई से जांच कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.