Move to Jagran APP

Lok Sabha Polls 2019: दैनिक जागरण की वोट यात्रा में प्रशासन से लेकर स्कूली बच्चे हुए शामिल

Lok Sabha Polls 2019. दैनिक जागरण की वोट यात्रा की शुरुआत लोहरदगा में हुई। शहर के पावरगंज चौक से लेकर नदिया चौक तक पहला मुद्दा-पहला वोट का नारा गूंज उठा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 01:01 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 01:01 PM (IST)
Lok Sabha Polls 2019: दैनिक जागरण की वोट यात्रा में प्रशासन से लेकर स्कूली बच्चे हुए शामिल
Lok Sabha Polls 2019: दैनिक जागरण की वोट यात्रा में प्रशासन से लेकर स्कूली बच्चे हुए शामिल

लोहरदगा, जागरण संवाददाता। दैनिक जागरण की वोट यात्रा की शुरुआत रविवार को लोहरदगा में भव्य रूप में हुई। इस क्रम में शहर के पावरगंज चौक से लेकर नदिया चौक तक पहला मुद्दा-पहला वोट का नारा गूंज उठा। पुलिस अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों, शिक्षक, स्कूली बच्चे आम और खास लोगों की सहभागिता से निकाली गई वोट यात्रा में सभी ने मतदान प्रक्रिया में भाग लेकर वोट प्रतिशत को बढ़ाने का संकल्प लिया।

prime article banner

इससे पहले शहर के पावरगंज चौक में इस्लामिया उर्दू मध्य विद्यालय के बच्चों की कतार के बीच एसपी प्रियदर्शी आलोक, सदर अंचलाधिकारी प्रमेश कुशवाहा सहित कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति में वोट यात्रा की शुरुआत हुई। बढ़ते कदम के साथ इस यात्रा ने आम लोगों को मतदान के प्रति उनकी जिम्मेदारियों का एहसास कराया।

विभिन्न मुद्दों को लेकर युवा मन को तलाशते हुए दैनिक जागरण का अभियान पहला मुद्दा-पहला वोट सड़कों पर उतरा तो हर आम-खास की नजर ठहर गई। लोगों ने खुद आगे आकर मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने और दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। अभियान के दौरान सकारात्मक रूप से सभी के सहयोग ने लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सहभागिता को लेकर एक संदेश देने का काम किया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त आकांक्षा रंजन के सहयोग से दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन कुमार महावर के निर्देश पर इस्लामी उर्दू मध्य विद्यालय का भी अपेक्षित सहयोग प्राप्त हुआ।

इसके अलावा मध्य विद्यालय लोहरदगा के प्रभारी प्रधानाध्यापक किशोर कुमार वर्मा ने अवकाश के बावजूद कार्यक्रम में भाग लेकर लोकतंत्र के प्रति अपने संकल्प को दोहराया। कार्यक्रम में सभी लोगों की सहभागिता ने उत्साह बढ़ाने का काम किया है।

सेन्हा में भी वोट यात्रा ने बढ़ाया हौसला

दैनिक जागरण के अभियान के तहत सेन्हा प्रखंड में भी वोट यात्रा ने आम मतदाताओं का हौसला बढ़ाने का काम किया है। उर्दू विद्यालय सेन्हा और कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय सेन्हा के सहयोग से सेन्हा में ढोल-नगाड़ों के बीच भव्य रूप से वोट यात्रा का आयोजन किया गया।

वोट यात्रा का प्रभाव ऐसा रहा कि लोगों ने मतदान के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए लोकतंत्र में अपने दायित्वों का निर्वहन करने का संकल्प लिया। दैनिक जागरण की अगुवाई में निकाली गई यात्रा ने हर आम-खास को एक संदेश देने का काम किया।

वोट यात्रा के दौरान लोगों की सहभागिता देखते ही बन रही थी। सेन्हा प्रखंड मुख्यालय में वोट यात्रा ने मतदान के दिन वोट प्रतिशत को बढ़ाने को लेकर सभी लोगों के सहयोग की एक तस्वीर प्रस्तुत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.