Move to Jagran APP

केंद्र और राज्य सरकार से करेंगे विशेष आग्रह : सांसद

लोहरदगा आत्मनिर्भर झारखंड खबर प्रकाशित करने के मामले में दैनिक जारगण प्रयास सराहनीय है। ये बातें लोकसभा सदस्य सुदर्शन भगत ने कही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 08:29 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 08:29 PM (IST)
केंद्र और राज्य सरकार से करेंगे विशेष आग्रह : सांसद
केंद्र और राज्य सरकार से करेंगे विशेष आग्रह : सांसद

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : जिले में वन और कृषि उत्पाद के साथ बॉक्साइट आधारित उद्योग के विकास को लेकर लोकसभा सांसद सुदर्शन भगत सार्थक पहल करेंगे। दैनिक जागरण से बातचीत में लोकसभा सांसद सुदर्शन भगत ने स्पष्ट किया है कि क्षेत्र के विकास के लिए वे पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। दैनिक जागरण द्वारा आत्मनिर्भर झारखंड को लेकर प्रकाशित समाचार निश्चित रूप से राज्य के विकास के लिए एक पथ प्रदर्शक के रूप में सामने आया। इसमें उन तमाम मुद्दों को प्रकाशित किया गया, जिसके माध्यम से राज्य को विकास के पथ पर न सिर्फ आगे बढ़ाया जा सकता है, बल्कि स्थानीय उत्पादों के माध्यम से रोजगार को लेकर एक नई तस्वीर भी बनाई जा सकती है।

loksabha election banner

लोकसभा सदस्य ने साफ तौर पर कहा है कि वह केंद्र और राज्य सरकार से वन उत्पाद, कृषि उत्पाद और बॉक्साइट आधारित उद्योग के विकास को लेकर विशेष आग्रह करेंगे। इसके लिए वह न सिर्फ संसद तक बात पहुंचाने की कोशिश करेंगे, बल्कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी बात कर इन तमाम विषयों की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराएंगे।

----------------

वन उत्पाद और कृषि आधारित उद्योग लगे : सांसद

लोहरदगा : सांसद सुदर्शन भगत ने कहा है कि निश्चित रूप से क्षेत्र के विकास और रोजगार के नए आयाम स्थापित करने की दिशा में उनकी कोशिश होगी। वह प्रयास करेंगे की वन और कृषि उत्पाद से आधारित उद्योग की स्थापना यहां पर हो सके। इसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार से अनुरोध करेंगे। गन्ना की फसल और सब्जियों के उपज से संबंधित उद्योगों की स्थापना के लिए वे व्यक्तिगत रूप से प्रयास करेंगे। सांसद ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अनुरोध करेंगे कि लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में गन्ना उत्पादन और सब्जियों के उत्पादन से संबंधित उद्योग की स्थापना की दिशा में पहल करें, जिससे की स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके। साथ ही यहां के किसानों को सब्जी और गन्ना उत्पादन पर बेहतर मूल्य दिलाने के लिए भी पहल करेंगे। लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में बॉक्साइट आधारित उद्योग की स्थापना को लेकर भी वह प्रयास करेंगे। जिससे कि बॉक्साइट आधारित उद्योग की स्थापना से यहां के लोगों को रोजगार मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.