Move to Jagran APP

लोहरदगा में भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार Lohardaga News

Jharkhand. लोहरदगा पुलिस नक्सली फुलेश्वर गंझू की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है। एसडीपीओ प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की पूरी जानकारी देंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 12:03 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 05:45 PM (IST)
लोहरदगा में भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार Lohardaga News
लोहरदगा में भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार Lohardaga News

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा पुलिस ने भाकपा माओवादी के दस्ता सदस्य हार्डकोर नक्सली फुलेश्वर गंझू को गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। इसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने की है। उन्होंने बताया कि फुलेश्वर गंझू भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर व कुख्यात उग्रवादी रविंद्र गंझू के लिए काम करता था। लोहरदगा पुलिस नक्सली फुलेश्वर गंझू की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है। साथ ही फुलेश्वर गंझू द्वारा दी गई जानकारी पर पुलिस नक्सलियों को घेरने एवं हथियार व अन्य सामानों की बरामदगी की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है।

prime article banner

बताया जाता है कि लातेहार जिले के चंदवा थाना अंतर्गत हेसला गांव निवासी शिवदन गंझू उर्फ सुना गंझू का नक्सली पुत्र फुलेश्वर गंझू माओवादी संगठन से छुट्टी लेकर घर जा रहा था। इसकी भनक पुलिस को लगी। उसके बाद लोहरदगा पुलिस ने टीम बनाकर फुलेश्वर गंझू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू की। इस दौरान चंदवा-कुडू थाना क्षेत्र के सीमांत लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के रजगुरुआ के पास से पुलिस ने फुलेश्वर गंझू को गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने उससे नक्सली संगठन की गतिविधियों एवं रविंद्र गंझू के बारे में जानकारी प्राप्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इधर, पुलिस सूत्रों के अनुसार फुलेश्वर गंझू लोहरदगा जिले के जोबांग थाना क्षेत्र के तलसा में 30 नवंबर में 2018 को हुए मुठभेड़ और उसी दौरान लातेहार जिले के चंदवा थाना के मडमा में हाइवा जलाने तथा इस वर्ष मार्च माह में लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग में पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में शामिल था। लोहरदगा पुलिस फुलेश्वर गंझू को जोबांग थाने में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जेल भेजेगी। इससे पहले एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया को पूरी जानकारी देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.