Move to Jagran APP

लोहरदगा: बंदूक दिखाने और मारपीट करने के मामले में व्‍यवसायी उदय गुप्‍ता गिरफ्तार Lohardaga News

पेट्रोल पंप के नाम पर जमीन एग्रीमेंट कराने के बाद पैसे मांगने पर जमीन मालिक को बंदूक का भय दिखाने और उसके साथ मारपीट के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की गई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 12:44 PM (IST)
लोहरदगा: बंदूक दिखाने और मारपीट करने के मामले में व्‍यवसायी उदय गुप्‍ता गिरफ्तार Lohardaga News
लोहरदगा: बंदूक दिखाने और मारपीट करने के मामले में व्‍यवसायी उदय गुप्‍ता गिरफ्तार Lohardaga News

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले के कुडू थाना अंतर्गत बड़की चांपी गांव निवासी व्यवसायी और समाजसेवी उदय कुमार गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पेट्रोल पंप के नाम पर जबरन जमीन का एग्रीमेंट कराने के बाद पैसे मांगने पर जमीन मालिक को बंदूक का भय दिखाने और उसके साथ मारपीट के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की गई है।

loksabha election banner

कुडू पुलिस ने ईट्टा भट्ठा व्यवसायी को भेजा जेल

लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के बड़की चांपी गांव के समाजसेवी व ईट्टा भट्ठा व्यवसायी उदय कुमार गुप्ता को कुडू थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। बताया जाता है कि उदय कुमार गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद अचानक से उसकी तवियत बिगड़ गई, ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद उदय को कुडू अस्पताल में इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल में इलाज कराया गया। जिसके बाद उदय कुमार गुप्ता को जेल भेजने की प्रक्रिया पूरी की गई।

कुडू थाना प्रभारी अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आने के बाद उदय कुमार गुप्ता वादी अमोद प्रसाद अग्रवाल को खुलेआम धमकी दिया है। उन्होंने बताया कि उदय कुमार गुप्ता पर हथियार के बल पर गलत तरीके से जबर्दस्ती जमीन कब्जा करने का आरोप है। जानकारी के अनुसार कुडू प्रखंड के बड़की चांपी गांव निवासी अमोद प्रसाद अग्रवाल ने कुड़ू थाना पुलिस को लिखित आवेदन दिया है।

जबरन एग्रीमेंट कराने का आरोप

हमलोग दो भाई हैं, दोनों भाइयों का सम्मिलित जमीन खाता नबंर 101, प्लाट नबंर 468 में 24 डिसिमल जमीन को रामकिशोर गुप्ता के पुत्र उदय कुमार गुप्ता ने प्रति माह 15 हजार रुपया में नौकरी तथा सात हजार रुपया महीना अलग से देने के नाम पर गलत तरीके से एग्रीमेंट तैयार कर पिछले तीन अगस्त की रात्रि लगभग नौ बजे मुझे जरियो गांव के पुलिया के पास ले जाकर उदय कुमार गुप्ता, बबलू तिवारी तथा ललित मुंडा ने लाईसेंसी रायफल के बल पर एग्रीमेंट पर जबर्दस्ती हस्ताक्षर करा लिया था। साथ हीं मारपीट करते हुए जान से मारने का प्रयास भी किया गया।

इस घटना के बाद उन्होंने किसी तरह जान बचाकर अंधेरे मे भागने में वहां से सफल हो गया। उदय समेत अन्य लोगों द्वारा की गई मारपीट की घटना से घायल होने के बाद उन्होंने 14 दिनों तक बसारडीह अस्पताल मे इलाज कराया।अमोद प्रसाद अग्रवाल ने कुडू थाना पुलिस को दिए बयान में स्पष्ट किया है कि जमीन हड़पने के नीयत से उदय कुमार गुप्ता उसे कभी भी जान से मार सकता है।

ऐसे में उनके आवेदन पर जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाए। कुडू थाना पुलिस ने अमोद प्रसाद अग्रवाल के लिखित आवेदन पर भादवि की धारा 341, 307, 384, 385, 387, 504, 34 भादवि, 37/35 आम्र्स एक्ट के तहत कुडू थाना कांड संख्या 143/19 दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की। जिसके बाद कुडू थाना पुलिस ने उदय कुमार गुप्ता को बुधवार को गिरफ्तार किया। जबकि दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.