Move to Jagran APP

लोहरदगा में कोल डंपिंग यार्ड पर अपराधियों का हमला, लोडर में लगाई आग

लोहरदगा : लोहरदगा जिले के कुडू थाना अंतर्गत बड़की चापी कोयला डंपिंग स्टेशन में शनिवार की

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 10:26 PM (IST)
लोहरदगा में कोल डंपिंग यार्ड पर अपराधियों का हमला, लोडर में लगाई आग
लोहरदगा में कोल डंपिंग यार्ड पर अपराधियों का हमला, लोडर में लगाई आग

लोहरदगा : लोहरदगा जिले के कुडू थाना अंतर्गत बड़की चापी कोयला डंपिंग स्टेशन में शनिवार की रात अमन श्रीवास्तव गिरोह ने हमला बोला। कोयला डाम्पिंग स्टेशन में खड़े एक लोडर में आग लगा दी। इस दरम्यान कई राउंड हवाई फायरिंग भी की है। घटना स्थल पर अमन श्रीवास्तव के नाम से हस्तलिखित पर्चा छोड़ा गया है। जिसमें लिखा गया है कि बिना बात किए काम करने पर अंजाम बुरा होगा। बिना बात किए कंपनी काम करती है तो मौत का जिम्मेदार कंपनी खुद होगी। अमन बालूमाथ का आपराधिक गिरोह है। वहीं निशि पांडेय और अमन श्रीवास्तव गिरोह के बीच टसल चल रहा है। इसी कड़ी में निशि पांडेय समर्थक संजीव बघेल की हाल ही हत्या कर दी गई है। एक पखवारा पहले अमन श्रीवास्तव गिरोह ने बालूमाथ के बुकरू कोल डंपिंग यार्ड में मोटरसाइकिल जलाने के साथ कुछ लोगों की पिटाई भी की थी। माना जा रहा है कि कोयला क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर अमन श्रीवास्तव गिरोह ने यह कार्रवाई की है।

loksabha election banner

घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मामले की जाच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बताया जा रहा है कि दर्जन भर हथियारबंद लोग अनलोडिंग स्टेशन पहुंचे। पहले हवाई फायरिंग कर दहशत का माहौल बनाया। इसके बाद वहा पर कोयला के उठाव को लेकर खड़े पे-लोडर में डीजल छिड़ककर आग लगा दी। इसके बाद अपराधी वहा से चलते बने। पुलिस जांच में जुटी है कि हमले के पीछे किस संगठन का हाथ है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से पुलिस ने घटना की पुष्टि होने के बाद घटनास्थल पर पहुंची है। पुलिस सूत्रों के माध्यम से मामले की जाच करा रही थी। यह क्षेत्र टीपीसी प्रभावित क्षेत्र की गिनती में आता है। सूत्रों की मानें तो हमलावर कोयला लोडिंग रेल को भी निशाना बनाना संदेश देना चाहते थे। घटना की एसपी प्रियदर्शी आलोक ने पुष्टि की है। एसपी का कहना है कि फिलहाल मामूली क्षति का पता चल रहा है। पुलिस मामले की जाच के साथ आगे की कार्रवाई कर रही है। हम जल्द ही घटना में शामिल को पकड़ लेंगे। कुडू थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इधर पे-लोडर में आग लगने की घटना को स्थानीय पुलिस आपसी लड़ाई की बात कह रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.