Move to Jagran APP

मास्क पहनकर ही घर से निकलने का किया अनुरोध

संवाद सूत्र श्री बंशीधर नगर (गढ़वा) तेजी से फैलते कोविड-19 के मद्देनजर सरकार के द्वारा जारी निर्देशों का पालन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:14 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 11:14 PM (IST)
मास्क पहनकर ही घर से निकलने का किया अनुरोध
मास्क पहनकर ही घर से निकलने का किया अनुरोध

संवाद सूत्र, श्री बंशीधर नगर (गढ़वा): तेजी से फैलते कोविड-19 के मद्देनजर सरकार के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से कमर कसकर तैयार है। शुक्रवार को नगर पंचायत के नगर प्रबंधक रवि कुमार व प्रभारी थाना प्रभारी अजीत कुमार सोनी ने थाना के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग 75 सहित बाजार में घूम-घूमकर लोगों से मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की अपील किया। इस दौरान नगर प्रबंधक रवि कुमार व प्रभारी थाना प्रभारी अजीत कुमार सोनी के द्वारा बगैर मास्क लगाए राह चलते लोगों से मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने तथा शारीरिक दूरी का अनुपालन करने का अनुरोध किया। शहरी क्षेत्र में दुकानदारों से भी मास्क लगाकर दुकान में रहने तथा खरीददारी के लिए आने वाले ग्राहकों को भी मास्क पहनकर दुकान में आने का निर्देश दिया। रवि कुमार ने कहा कि फिलहाल कोविड-19 के मद्देनजर लोगों से मास्क पहनकर चलने का अनुरोध किया जा रहा है। इसके बाद मास्क लगाकर नहीं चलने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

prime article banner

-------------

2 केंद्रों पर 850 लोगों को लगा कोविड-19 का टीका

संवाद सूत्र, श्री बंशीधर नगर (गढ़वा): स्वास्थ्य विभाग की ओर से श्री बंशीधर नगर, रमना व विशुनपुरा प्रखंड के 12 पंचायत सचिवालयों में कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 45 वर्ष से ऊपर के कुल 850 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। श्री बंशीधर नगर प्रखंड के पंचायत सचिवालय हलिवंनता कला में 70 लोगों को, पंचायत सचिवालय पाल्हे कला में 110 लोगों को, पंचायत सचिवालय भोजपुर में 20 लोगों को, पंचायत सचिवालय पीपरडीह में 90 लोगों को, ट्रामा सेंटर में 80 लोगों को तथा गरबांध पंचायत सचिवालय में 60 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। रमना प्रखंड के पंचायत सचिवालय सिलिदाग में 70 लोगों को, रमना पंचायत सचिवालय में 50 लोगों को, भागोडीह पंचायत सचिवालय में 60 लोगों को, टंडवा पंचायत भवन में 130 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। विशुनपुरा प्रखंड के विशुनपुरा में 70 लोगों को तथा पिपरी कला में 40 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ सुचित्रा कुमारी ने सभी शिविरों में टीकाकरण का जायजा लिया तथा 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाने का निर्देश दिया।

----------------

बीडीओ ने चलाया मास्क जांच अभियान, लोगों को किया जागरूक

संवाद सहयोगी, गढ़वा : सरकार के गाइडलाइन का उपयोग कराने को ले गढ़वा प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद कुमार झा द्वारा मास्क चेकिग अभियान चलाया गया। इस दौरान उन्होंने मुख्य समेत विभिन्न सड़क पर बगैर मास्क पहने वाले लोगों को मास्क पहने की हिदायत दी। साथ ही बगैर मास्क पहने अगली बार पाए जाने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी। उन्होंने राहगीरों को कोरोना के बढ़ते खतरे से अवगत कराया तथा मास्क पहनने को ले जागरूक किया। मालूम हो कि जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। जिसको लेकर प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। प्रत्येक प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी या अंचलाधिकारी को इसको लेकर नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। इनके द्वारा लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ताकि लोग कोरोना संक्रमण को ले जागरूक हो सके। लोगों को मास्क लगाने एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण करवाने की अपील की जा रही है। उपायुक्त द्वारा जारी निर्देश के आलोक में प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा मास्क चेकिग अभियान चलाया गया। आगे भी यह अभियान चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.