Move to Jagran APP

अखंड दीप से जली बीडीओ की पत्‍‌नी, मासूम बेटी की मौत

बीडीओ की पत्‍‌नी अखंड दीप से जल गई, जबकि मासूम बेटी की मौत हो गई। घटना लातेहार की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 02 Oct 2017 12:08 PM (IST)Updated: Mon, 02 Oct 2017 12:08 PM (IST)
अखंड दीप से जली बीडीओ की पत्‍‌नी, मासूम बेटी की मौत
अखंड दीप से जली बीडीओ की पत्‍‌नी, मासूम बेटी की मौत

जागरण संवाददाता, गारू (लातेहार)। गारू प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ देवराम भगत के आवास में नवरात्र के अखंड दीप से उनकी पत्नी उर्मिला देवी (35) की साड़ी में आग लग गई। जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। हादसे में उनकी पांच वर्षीय मासूम बेटी की मौत हो गई। पत्‍‌नी व बेटी को बचाने के दौरान बीडीओ भी झुलस गए। उर्मिला 60 फीसद जली हैं। उन्हें गंभीर अवस्था में इलाज के लिए रांची के देवकमल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

बीडीओ ने बताया कि शनिवार को भोर के पहर करीब तीन बजे उनकी पत्नी उर्मिला नवरात्र की पूजा के लिए अखंड दीप के पास खड़ी थी। तभी उनकी सिंथेटिक की साड़ी आग के संपर्क में आ गई। आग फैली तो वह चिल्लाईं, पत्‍‌नी की आवाज सुनकर वह दौड़े और आग बुझाने का प्रयास किया। इसी बीच सो रही उनकी पांच वर्षीय बेटी पिहु उर्फ आर्या भी जागकर वहां आ गई। जल रही अपनी मां से लिपट गई। इससे वह भी आग से झुलस गई।

बीडीओ के अनुसार उन्होंने किसी तरह आग बुझाई। इसके बाद अपने आवास से कुछ दूर रहने वाले चालक छठू को बुलाकर दोनों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल ले गए। अस्पताल में चिकित्सक डॉ. महेश प्रसाद ने दोनों को देखने के बाद रेफर कर दिया। इसके बाद वे लोग तुंबागड़ा के नवजीवन अस्पताल पहुंचे इसी बीचउनकी पुत्री ने दम तोड़ दिया।

अंचल गार्ड थे गायब, नहीं पहुंचे समय पर

बीडीओ सह सीओ आवास में तैनात होमगार्ड के जवान रात में गायब थे। होमगार्ड के जवानों के रहने पर आग पर समय रहते काबू पाया जा सकता था। बीडीओ ने बताया कि घटना के समय शोर मचाने पर भी कोई अंचल गार्ड नहीं पहुंचा। छुट्टी के कारण आसपास भी काफी सन्नाटा था।

यह भी पढ़ेंः बकरी चोरी के आरोप में छह नाबालिग 20 घंटे बने रहे बंधक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.