लातेहार, जागरण संवाददाता। हेरहंज थाना क्षेत्र के डाटम-पाटम जलप्रपात में नहाने के दौरान रविवार की शाम दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों युवक बालूमाथ प्लस टू उच्च विद्यालय के छात्र थे। मृतकों की पहचान राम प्रकाश कुमार (16) पिता चरकु मेहता, अभय मेहता (17) पिता स्व सुरेश मेहता (दोनों मारंगलोइया, जिलिंगा, बालूमाथ, लातेहार) के रूप में की गई।

जानकारी के अनुसार बालूमाथ थाना क्षेत्र के मारंगलोइया पंचायत के जिलिंगा गांव के सात युवक जलप्रपात में घूमने आए थे। इस दौरान दो युवक जलप्रपात में नीचे उतरकर स्नान कर लगे। जबकि संदीप कुमार समेत पांच युवक बाहर में ही थे।

डाटम-पाटम जलप्रपात घूमने आए थे बच्चे

साथ आए युवक संदीप कुमार ने बताया कि हमलोग घूमने आए थे। जैसे ही हमलोग नीचे उतरे राम प्रकाश और अभय दोनों कपड़ा खोल कर नहाने के लिए छलांग लगा दिए। काफी देर बाद भी जब दोनों वापस नहीं आए तो यह देख हमलोग घबरा गए और ऊपर आकर 100 नबंर डायल कर इसकी सूचना हेरहंज थाना पुलिस को दी।

ग्रामीणों की दी डूबने की जानकारी

इसके बाद दोनों युवकों के स्वजन और बगल गांव डोरांग के ग्रामीणों को भी इस बात की जानकारी दी। सूचना मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण और थाना प्रभारी मुकेश चौधरी दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। पुलिस और ग्रामीणों ने दोनों युवकों की तलाश की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका।

पानी के बहाव में फेंका गया जाल

शव की तलाश में पानी के बहाव में जाल लगाया गया। फिर भी उनका शव बरामद नहीं किया जा सका। समाचार लिखे जाने तक स्वजन भी घटनास्थल पहुंच चुके थे। देर शाम होने की वजह से युवकों के शव की तलाश करने में कठिनाई हो रही है। पुलिस पदाधिकारियों ने बताया कि सुबह गोताखोर को बुलाकर युवकों के शव की तलाश कराई जाएगी।

Edited By: Utkarsh Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट