Move to Jagran APP

जिले के विकास में जनसहभागिता जरूरी: राजीव

लातेहार :15 नवंबर को मनाए जाने वाले राज्य स्थापना दिवस को लेकर आयोजित कार्यक्रम की तैयारी प

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 10:29 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 10:29 PM (IST)
जिले के विकास में जनसहभागिता जरूरी: राजीव
जिले के विकास में जनसहभागिता जरूरी: राजीव

लातेहार :15 नवंबर को मनाए जाने वाले राज्य स्थापना दिवस को लेकर आयोजित कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रम लेकर उपायुक्त राजीव कुमार ने अपने अपने आवासीय कार्यालय में प्रेसवार्ता की। प्रेसवार्ता के दौरान उपायुक्त ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती एवं राज्य स्थापना दिवस को लेकर जिला खेल स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में 15 से बीस हजार लोग भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए सभी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। उपायुक्त ने स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर जानकारी दी कि प्रात: 6:30 में प्रभात फेरी,आठ बजे सदभावना मार्च 11 बजे से तीन बजे तक जिला खेल स्टेडियम में विकास मेला सह परिसंपत्तियों का वितरण एवं सांय छह बजे बहुदेशीय भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थानीय कलाकार एवं सीआरपीएफ के जवानों के द्वारा प्रस्तूत किया जाएगा। उपायुक्त कुमार ने जिला खेल स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सभी जनप्रतिनिधियों से कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि ही विकास के स्तभ है। जनप्रतिनिधियों की सहभागिता से ही कार्यक्रम की सफलता संभव है एवं जिले को विकास का नया आयाम दिया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने जिलेवासियों को भी राज्य स्थापना दिवस में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्थापना दिवस को पर्व की भांति मनाने की अपील की। मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाईक,बड़ाबाबू राजेश कुमार मौजूद थे।

loksabha election banner

---अच्छे कार्य करने वाले होंगे सम्मानित : उपायुक्त राजीव कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि जिले में विकास क्षेत्र में अच्छे कार्य करने वाले जनप्रतिनिधि एवं सखी मंडल समेत अन्य लोगों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने जिले के सभी मुखिया को सम्मानित करने की बात कही।

---19 अनुबंध कर्मियों को मिलेगा नियुक्ति पत्र: राज्य स्थापना दिवस पर जिला खेल स्टेडियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में जेई एवं कंप्यूटर ऑपरेटर समेत 19 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। इसके अलावे विभिन्न विभाग के माध्यम से परिसंपत्तियों का भी वितरण होगा।

---300 आंगनबाड़ी केंद्रों में कराया जायेगा कुकर: उपायुक्त राजीव कुमार ने बताया कि 300 आंगनबाड़ी केंद्रों में कुकर उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र में दाल नही गलने पर कुकर उपलब्ध कराया जा रहा है।

---राज्य स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन: उपायुक्त राजीव कुमार ने बताया कि राज्य स्थापना दिवस पर बल्ड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस रक्तदान शिविर में आम लोगों से भाग लेकर रक्त देने की अपील की है।

----दस हजार को भेजा निमंत्रण कार्ड: लातेहार जिले में राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाने को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सांसद, प्रभारी मंत्री, विधायक, जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष जिला परिषद सदस्य , नगर पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, सभी पंचायत के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, नगर पंचायत के वार्ड सदस्य को निमंत्रण कार्ड भेजागया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.