लातेहार : सदर प्रखंड के हेठपोचरा के जनवितरण दुकानदार बृजमोहन राम द्वारा लाभुकों को कम राशन देने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है।

बुधवार को गांव के ग्रामीण मोहम्मद साजिद, काजिम अंसारी, राजू प्रसाद, अफसर अंसारी, संजय राम, सदाम अंसारी, नागेंद्र बैठा, अवधेश ठाकुर, सहोदरी देवी, हलीमा बीबी, कमला देवी, सहीदा बीबी, संतोष नारायण तुरी, रुकसाना प्रवीण आदि ने बताया कि हर माह जनवितरण दुकान द्वारा प्रत्येक लाभुक को कम अनाज दिया जाता है। साथ ही केरोसिन तेल 50 रुपये लीटर दिया जाता है। किसी भी कीमत पर हम कम राशन नहीं लेंगे कहकर ग्रामीणों ने राशन का उठाव नहीं किया। वार्ड दस की वार्ड सदस्य रेखा देवी ने कहा कि हम लोगों को चार साल से राशन नहीं दिया जा रहा है। राशन मांगने पर कहा जाता है कि आपका राशन कार्ड से नाम कट गया है। लेकिन, गोदाम से हम लोगों के नाम से राशन का उठाव किया जा रहा है। जविप्र दुकानदार धमकी देता है कि आपको जहां जाना है जा सकते हैं। इसकी सूचना लातेहार प्रखंड कार्यालय में जाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को कई बार दी गई। लेकिन आज तक आश्वासन के सिवाय कुछ नही मिला है। बीडीओ ने गांव आकर राशन दुकानदार को पूरा राशन देने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी हर लाभुक को पांच किलो से लेकर तीन किलो तक अनाज कम दिया जा रहा है।

--------------- ग्रामीणों की ओर से कम अनाज देने की जानकारी मिली थी। मैंने गांव जाकर जनवितरण दुकानदार को पूरा राशन देने का निर्देश दिया था। अगर दुकानदार द्वारा पूरा राशन नहीं दिया जा रहा है तो उपायुक्त को पत्र लिखा जाएगा।

-गणेश रजक, बीडीओ, लातेहार।

---------------- मुझे इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। अगर ग्रामीणों की और से कोई शिकायत आती है तो डीलर के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-जयप्रकाश झा, एसडीएम सह प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी, लातेहार

Posted By: Jagran