Move to Jagran APP

एक भी मतदाता नहीं हो मतदान से वंचित : उपायुक्त

चंदवा लोकसभा चुनाव के सफल संचालन व जिले भर में शतप्रतिशत मतदान कराने को लेकर उपायुक्त र

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 11:09 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 06:47 AM (IST)
एक भी मतदाता नहीं हो मतदान से वंचित : उपायुक्त
एक भी मतदाता नहीं हो मतदान से वंचित : उपायुक्त

चंदवा : लोकसभा चुनाव के सफल संचालन व जिले भर में शतप्रतिशत मतदान कराने को लेकर उपायुक्त राजीव कुमार ने शुक्रवार को जिले के चंदवा प्रखंड के अतिसुदूवर्ती चेटर पंचायत में बने बूथों का निरीक्षण किया। इसके साथ उपायुक्त ने गांव के ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित कर 29 अप्रैल को होने वाले मतदान में शतप्रतिशत मतदान कराने को लेकर मतदाताओं को जागरूक किया। उपायुक्त राजीव कुमार ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि मतदान आपका अधिकार है आप मतदाता 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के दिन बूथ पर पहुंच अपना मतदान जरूर करें। उन्होंने कहा कि आपका एक मत देश के भविष्य निर्माण में सहायक होता है। इस दौरान उपायुक्त ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि अपने गांव का विकास चाहते है तो मतदान कर मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में सहायक बने। इस मौके पर बीडीओ अरविद कुमार,सीओ मुमताज अंसारी,मुखिया,आशीष पाण्डेय समेत अन्य कर्मी एवं ग्रामीण मौजूद थे। ----बूथों को सुविधापूर्ण बनाने का दिया निर्देश : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजीव कुमार ने चंदवा प्रखंड के चेटर पंचायत में पड़ने वाले बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रखात,चेटर,आन गांव में बने बूथ पहुंच बूथ को सुविधापूर्ण बनाने को लेकर बीडीओ अरविद कुमार पानी,बिजली,शौचालय समेत अन्य सुविधा बूथ पर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। ----मतदाताओं को मतदान को लेकर किया जागरूक : 29 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर उपायुक्त राजीव कुमार ने चेटर पंचायत में पहुंच मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को मतदान के महत्व को समझा एवं चुनाव के दिन मतदान करने के लिए अपने-अपने बूथ पर पहुंचने की बात कही। उपायुक्त ने बताया कि जिले में शतप्रतिशत मतदान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से कृतसंकल्पित है। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने बीडीओ दिव्यांग मतदाताओं समेत अन्य मतदाताओं को जागरूक कर सौ प्रतिशत बूथ पर मतदान करवाने की बात कही।

loksabha election banner

बॉक्स में

::::::::::::::

उपायुक्त ने भूषण को दे दिया अपना पेन...

जिले में लोकसभा चुनाव में बूथों को सुविधापूर्ण बनाने एवं शतप्रतिशत मतदान करवाने के उदेश्य से चंदवा प्रखंड के रखात विद्यालय में उपायुक्त राजीव कुमार जब पहुंचे तो वहां मौजूद सभी बच्चों से पूछा कि चुनाव कब है। जिस पर विद्यालय का छात्र भूषण कुमार ने 29 अप्रैल को चुनाव होने की बात कही। जिस पर उपायुक्त ने भूषण को अपना पेन निकाल कर पुरस्कार के रूप में दे दिया। इस दौरान उपायुक्त ने विद्यालय के बच्चों को 29 अप्रैल को पड़ने वाले वोट के लिए अभिभावकों को मतदान कराने को लेकर प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.