Move to Jagran APP

ग्रामीणों को कोरोना के संक्रमण से बचाएं : आयुक्त

संवाद सूत्र महुआडांड़ (लातेहार) पलामू आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कहा कि कोरोना के सं

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 06:11 PM (IST)
ग्रामीणों को कोरोना के संक्रमण से बचाएं : आयुक्त
ग्रामीणों को कोरोना के संक्रमण से बचाएं : आयुक्त

संवाद सूत्र, महुआडांड़ (लातेहार) : पलामू आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से पलामू प्रमंडल के लोगों को बचाना मुख्य उद्देश्य है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन कराने से संक्रमण के प्रसार को रोका जा सकता है। नए लोग संक्रमित नहीं हों इसके लिए वृहत व योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने होंगे। वे सोमवार को महुआडांड़ स्थित अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट चंपा का निरीक्षण किया एवं छत्तीसगढ़ सीमा का जायजा लेने पहुंचे थे। आयुक्त के साथ डीआईजी राजकुमार लकड़ा भी थे। दोनों ने झारखंड व छत्तीसगढ़ की अंतर्राज्यीय सीमा के अंतिम छोर करौंधा का भी जायजा लिया। आयुक्त ने झारखंड-छत्तीसगढ़ की अंतर्राज्यीय सीमा पर तैनात दंडाधिकारी, पुलिस जवानों एवं स्थानीय प्रशासन को सख्ती बरतने, ई-पास की जांच करने, मास्क का सघन चेकिग अभियान चलाने सहित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने का निदेश दिया। चेकपोस्ट से आने वाले व्यक्तियों की कोविड जांच करने एवं पॉजिटिव पाए जाने पर आइसोलेशन में रखने का निदेश दिया। स्थानीय लोगों से अपील किया कि स्थानीय प्रशासन को सहयोग करें। राज्य सरकार के प्रावधानों का अनुपालन करते हुए मास्क लगाएं, शारीरिक दूरी रखने, सैनिटाइजर से हाथों को सैनिटाइज करने व साबुन-पानी से हाथों की सफाई करने के साथ अनावश्यक घरों से नहीं निकलने की अपील की।

loksabha election banner

अधिकारियों ने टीकाकरण के लिए भी लोगों से अपील की। कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोग कोविन पोर्टल पर पंजीकरण कराकर टीका लगवाएं। वहीं 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोग अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवाएं। सीआरपीएफ कैंप में जवानों से की बात :

आयुक्त एवं डीआईजी ने मारोमार स्थित सीआरपीएफ कैंप भी पहुंचे और जवानों से बातचीत कर क्षेत्र की स्थिति से अवगत हुए। इस दौरान आयुक्त व डीआईजी के साथ महुआडांड़ एसडीएम नीत निखिल सुरीन, एसडीपीओ रतिभान सिंह, बरवाडीह एसडीपीओ दिलू लोहरा, महुआडांड़ के प्रखंड विकास पदाधिकारी टुडू दिलीप, गारू के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी शंभू राम, थाना प्रभारी असीम रजक, गारू थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव, बारेसाढ़ थाना प्रभारी जावेद कासिम मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.