Move to Jagran APP

रक्षाबंधन पर्व आज, जमकर हुई राखी व मिठाई की खरीदारी

जागरण संवाददाता लातेहार कोरोना संक्रमण और लॉकडॉउन के बीच पहली बार रक्षा का पर्व मन।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 05:30 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 05:30 PM (IST)
रक्षाबंधन पर्व आज, जमकर हुई राखी व मिठाई की खरीदारी
रक्षाबंधन पर्व आज, जमकर हुई राखी व मिठाई की खरीदारी

जागरण संवाददाता, लातेहार : कोरोना संक्रमण और लॉकडॉउन के बीच पहली बार रक्षा का पर्व मनेगा। भाई-बहन के अटूट प्यार के इस पर्व में बहनों ने काफी तैयारी की है। मिठाइयों और रक्षाबंधन की दुकानों पर देर शाम तक लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए खरीदारी करते रहे। चारों तरह उत्साह देखा जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र व फुटपाथ के दुकानों पर भी यही हाल रहा। जगह-जगह सजी राखी की दुकानों पर राखी और मिठाई खरीदने के लिए महिलाओं का तांता लगा रहा। रक्षाबंधन पर्व पर लजीज पकवान बनाने को लेकर बाजारों की दुकानों पर सुबह से शाम तक खरीदारी का दौर चलता रहा। डिजाइनिग कपड़ों का बाजार रहा गर्म :

loksabha election banner

रक्षाबंधन के इस त्योहार पर कपड़ा बाजार भी गर्म रहा। सुबह से देर शाम तक कपड़ों की दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कपड़े की खरीदारी की गई। महिलाएं साड़ियां तो युवतियां डिजाइनिग सूट की खरीददारी करती दिखीं।

खूब हुई मेहंदी की बिक्री :

श्रावण मास व रक्षाबंधन के त्योहार पर मेंहदी की बिक्री भी खूब हुई। दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आई युवतियां व महिलाएं हाट में मेंहदी लगवाती दिखी। कई युवतियों ने एक दूसरे को मेहंदी लगाई तो कुछ ब्यूटी पार्लर गई और मेंहदी लगवाई।

पोस्टऑफिस में दिखी भीड़ :

कोरोना वायरस को लेकर लॉकडॉउन में बस व ट्रेन नहीं चलने के कारण लोग पोस्टऑफिस में राखी भेजने वाले कि भीड़ उमड़ गई। पोस्टऑफिस के माध्यम से कई लोगों ने अपने अपने भाई के लिए राखी भिजवाई। प्रदेशों व घर से दूर अथवा ससुराल में रहने वाली बहनें अपने भाई को रक्षा सूत्र बांधने के लिए मायके रवाना हुई तो प्रदेशों में काम करने वाले भाई अपनी बहन से रक्षा सूत्र बंधवाने को लेकर काफी उत्साह में दिखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.