Move to Jagran APP

आधी आबादी के हाथों में है विकास की डोर: राजीव

लातेहार :ग्रामीण विकास विभाग झारखंड सरकार के निर्देश पर झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रम

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 05:05 PM (IST)
आधी आबादी के हाथों में है विकास की डोर: राजीव
आधी आबादी के हाथों में है विकास की डोर: राजीव

लातेहार :ग्रामीण विकास विभाग झारखंड सरकार के निर्देश पर झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन के सौजन्य से प्रखंड कार्यालय परिसर में सखी संवाद कार्यक्रम आयोजित की गई। कार्यक्रम में उपायुक्त राजीव कुमार ने शिरकत की। सखी संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त राजीव कुमार ने कहा कि आधी आबादी के हाथों में विकास की डोर है आप सभी महिलाएं जिस उत्साह से कार्यक्रम में भाग ली है इससे स्पष्ट हो गया है कि जिले का विकास कोई नहीं रोक सकता है। उपायुक्त श्री कुमार ने सखी संवाद के दौरान महिलाओं को बताया कि सखी संवाद का उदेश्य है आपके एवं आपके गांव के विकास में आ रही बाधांओं को जानना ताकि आपके एवं आपके गांव की समस्या समाधान कर विकास के पथ पर ले जाया जा सके। इस दौरान उपायुक्त ने महिलाओं को केन्द्र एवं राज्य सरकार की ओर से संचालित हो रही योजनाओं के बारें में विस्तार पूर्वक बताया एवं विकास योजनाओं का लाभ लेकर आत्मनिर्भर होने को लेकर प्रेरित किया। जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष राजधनी यादव ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य की सरकार महिलाओं को सम्मान देने काम किया है। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारें में विस्तार पूर्वक बताया। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाईक ने कहा कि महिलाओं के स्वावलंबन से ही जिला एवं राज्य विकास आत्मनिर्भर हो सकेगा। उन्होंने महिलाओं को आत्म निर्भरता के लिए सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के प्रति जागरूक होकर स्वावलंबन की राह पर चलने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश रजक समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी महिलाओं को केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं से अवगत कराया एवं योजना का लाभ लेने को लेकर जागरूक किया। मौके पर सांसद प्रतिनिधि मुकेश पाण्डेय,डीपीएम सचिन साहू समेत अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

loksabha election banner

उपायुक्त ने किया कंबल का वितरण

सखी संवाद में शिरकत करने पहुंचे उपायुक्त राजीव कुमार ने गरीब एवं असहायों के बीच कंबल का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को गरीब एवं असहायों को चिह्नित कर कंबल देने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.