Move to Jagran APP

Jharkhand News: लातेहार में रेल लाइन निर्माण करानेवाली कंपनी पर उग्रवादी हमला, वाहन फूंका

Latehar News मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने के दूसरे दिन उग्रवादियों ने झारखंड के लातेहार जिले में टीटीआईपीएल कंपनी के निर्माण स्थल पर हमला बोल दिया है। यह कंपनी थर्ड रेल लाइन बनाने का काम कर रही है। दस से अधिक हथियारबंद ने घटना को अंजाम दिया है।

By Jagran NewsEdited By: M EkhlaquePublished: Tue, 22 Nov 2022 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 07:31 PM (IST)
Jharkhand News: लातेहार में रेल लाइन निर्माण करानेवाली कंपनी पर उग्रवादी हमला, वाहन फूंका
Jharkhand Breaking News: लातेहार जिले में रेलवे ट्रैक बनाने वाली कंपनी पर हमला।

लातेहार, जागरण संवाददाता। Militants Attack in Latehar Jharkhand लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र स्थित डगडगी पुल के समीप मंगलवार की शाम अज्ञात उग्रवादियों के सशस्त्र दस्ते ने रेलवे लाइन निर्माण स्थल पर जमकर तांडव मंचाया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दस से अधिक की संख्या में पहुंचे सादी वर्दी में हथियारबंद अज्ञात अपराधियों ने दोनों तरफ से कार्यस्थल पर घेर लिया। इसके बाद वहां हवाई फायरिंग शुरू की। जिससे कार्यस्थल पर मौजूद लोगों में भय का माहौल बन गया इसके बाद वहां मौजूद जेसीबी, हाईवा, हाइड्रा, जेनरेटर, बाइक समेत एक दर्जन वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

हमले से पहले काम बंद करने की चेतावनी दी, पिटाई की

लोगों ने बताया कि हमलावरों ने पहले काम बंद करने की चेतावनी दी इसके बाद भी काम नहीं रूका तो वे लोग फायरिंग करने लगे तब जाकर कार्य रूका और लोग डरकर भागने लगे। इस दौरान कई लोगों की दौड़ाकर पिटाई भी की गई। इसके बाद वहां मशीनों में डालने के लिए ड्रामों रखे गए डीजल से मशीनों और वाहनों में आग लगा दी। वहां मौजूद चालकों ने बताया कि हमलावर यह बात कह रहे थे कि यह माओवादी का इलाका है, फिर भी बिना हमलोगों की इजाजत के कार्य हो रहा है। इसके साथ ही हमलावरों ने कार्यस्थल पर मौजूद श्रमिक और चालकों के साथ पिटाई के साथ अभद्रता भी की। घटना के बाद से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।

चेतावनी देते हुए जंगल का फायदा उठाते भागे

चंदवा में थर्ड रेलवे लाइन निर्माण मेें सादे लिबास में पहुंचे उग्रवादियों की ओर से घटना को अंजाम दिए जाने के बाद वे काफी देर तक उत्पात मचाते हुए जंगलों का लाभ उठाकर भाग निकले। मामले को लेकर जिले भर में चर्चाओं का बाजार पूरी तरह से गर्म रहा, मामले की जानकारी को लेकर मीडिया कर्मी सटीक जानकारी के लिए परेशान रहे लेकिन स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही थी।

टीटीआईपीएल की ओर से चल रहा कार्य

इलाके में रेल लाइन निर्माण का कार्य ट्रैक एंड टावर्स टीटीआईपीएल नामक कंपनी की ओर से कराया जा रहा है। गौरतलब है कि इलाके में रेलवे साइड पर इतनी बड़ी घटना पहली बार हुई है। रेलवे साइड पर इतने बड़े नुकसान के बाद से व्यवसायी समेत संवेदकों में भय का माहौल देखा जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक मामले की अधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.