Move to Jagran APP

गलत करने वाले जाएंगे जेल : माधवी

चंदवा : उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा मंगलवार को चंदवा प्रखंड के अतिनक्सल क्षेत्र बनहरदी एवं बारी

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 10:55 PM (IST)
गलत करने वाले जाएंगे जेल : माधवी
गलत करने वाले जाएंगे जेल : माधवी

चंदवा : उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा मंगलवार को चंदवा प्रखंड के अतिनक्सल क्षेत्र बनहरदी एवं बारी गांव पहुंची। जहां उन्होंने सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उप विकास आयुक्त ने गांव में बन रहे मनरेगा योजना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने टेंच कम बंद कार्य का जायजा लेकर कार्य को ससमय पूर्ण करने की बात कही। बनहरदी गांव में बने शौचालय की स्थिति को देखकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। वही प्रखंड समन्वयक को जमकर फटकार लगाते हुए शौचालय निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्ण बनाने एवं 25 नवंबर तक पंचायत के सभी शौचालय पूर्ण करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि शौचालय निर्माण कार्य में विलंब होने पर जबावदेही तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के क्रम में उपविकास आयुक्त ने प्रधानमंत्री आवास योजना का निरीक्षण कर एक सप्ताह के अंदर आवास निर्माण कार्य पूर्ण करने की बात कही। योजनाओं के निरीक्षण के क्रम में डीडीसी ने अधिकारियों एवं कर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि सरकार द्वारा जो भी योजना संचालित हो रही है एवं जिसके लिए हो रही है उसे ही उसका लाभ मिले। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण हो एवं ससमय धरातल पर उतरे ताकि योजना का उद्देश्य पूर्ण हो सके। कहा कि विकास योजनाओं को गलत करने वाले सीधे जेल जाएंगे। निरीक्षण के क्रम में उप विकास ने अन्य योजनाओं का भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अर¨वद कुमार, परियोजना पदाधिकारी उपेन्द्र राम, प्रधानमंत्री जिला समन्वयक शिव कुमार यादव समेत प्रखंड के अन्य कर्मी एवं ग्रामीण मौजूद थे।

loksabha election banner

---विद्यालय की स्थिति देख नाराज हुईं डीडीसी :

चंदवा प्रखंड के बनहरदी गांव में विकास योजनाओं का निरीक्षण करने पहुंची उप विकास आयुक्त उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनहरदी के पत्थर टोली विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में विद्यालय में बच्चों को दिए जाने वाले मध्याह्न भोजन की जांच की जिसमें पाया कि विद्यालय के बच्चों को मीनू के अनुसार भोजन नहीं दिया जा रहा है। जिस पर उन्होंने उपस्थित विद्यालय के शिक्षकों पर नाराजगी जताते हुए बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन देने एवं मीनू के अनुसार भोजन देने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया जिसमें पाया कि एक घंटे पूर्व की केन्द्र को सेविका द्वारा बंद कर दिया गया था। जिस पर उन्होंने सेविका को कड़ी चेतावनी देते हुए अंतिम हिदायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.