संवाद सूत्र, चंदवा : प्रखंड मुख्यालय से लगभग 12 किलोमीटर दूर स्थित बंद पड़े अभिजीत पावर प्लांट में सोमवार को आग लग गई। अगलगी में करोड़ों की संपति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। लॉकडाउन और पड़ रही भीषण गर्मी के बीच लोग अपने-अपने घरों में कैद थे। ईद को लेकर चकला के कुछ ग्रामीण व युवक ईद की खुशी बांटने मित्रों व रिश्तेदारों के घर जाने को निकले थे। इसी दौरान कुछ लोगों की नजर प्लांट के फेज टू एरिया में पड़ी तो पाया कि काफी मात्रा में धुआं निकल रहा है। आग की लफ्टें उठती दिखाई दे रही हैं। इसकी जानकारी मिलने पर अभिजीत कर्मी व ग्रामीण प्लांट को बचाने के लिए दौड़े। प्लांट में कार्यरत कर्मियों के साथ सैकड़ों ग्रामीणों का समूह प्लांट परिसर में लगी आग को बुझाने का प्रयास में जुट गया। पड़ रही प्रचंड गर्मी और बंद प्लांट में सूखे लंबे-लंबे घास से उठती आग की लफ्टें ग्रामीणों को रोकने काम कर रही थी। सैकड़ों ग्रामीणों के साथ अभिजीत ग्रुप का एकलौता अग्निशमन आग बुझाने के लिए पर्याप्त नहीं हो पा रहा था। प्रशासन को सूचना दी गई थी। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू पाने का प्रयास जारी था। बंद प्लांट में आग लगने के बाद ईद की खुशी हुई काफिर :

बद प्लांट में आग लगने की खबर के बाद ईद की खुशी काफिर हो गई। जो जिस हाल में था आग पर काबू पाने को उसी हाल में दौड़ पड़ा हालांकि बंद पावर प्लांट परिसर में आग कैसे लगी और कितना का नुकसान हुआ समाचार लिखे जाने तक स्पष्ट नहीं हो पाया था। सभी अपने हिसाब से तर्क दे रहे थे। बीडीओ व पुलिस निरीक्षक पहुंचे प्लांट, ली जानकारी:

अभिजीत पावर प्लांट परिसर में लगी आग की सूचना के बाद बीडीओ अरविन्द कुमार, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी मदन कुमार शर्मा व अन्य प्लांट परिसर पहुंचे और जानकारी ली।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस