लातेहार, जेएनएन। पीपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के उग्रवादियों ने बालूमाथ प्रखंड के कोल साइडिंग में मंगलवार की देर रात जमकर उत्पात मचाया। उग्रवादियों ने साइडिंग में खड़े दो पेलोडर वाहनों में आग लगा दी। वहीं, साइडिंग के नाइट वाचमैन की भी पिटाई कर दी।

जानकारी के मुताबिक, थाने से मात्र चार किमी दूरी पर स्थित कोल साइडिंग बालूमाथ में उग्रवादियों ने लगभग एक घंटे तक उत्पात मचाया। उग्रवादी गार्ड से कहा कि उनको लेवी नहीं मिलती है, इसी कारण वे इस घटना को अंजाम दे रहे हैं। यदि उसका मालिक अभी भी नहीं सुधरेगा तो आगे और बुरा अंजाम होगा। साइडिंग के नाइट वाचमैन ने बताया कि उग्रवादी लगभग छह की संख्या में आए थे। वो अपने साथ तीन बोतल पेट्रोल भी लेकर आए थे। सबसे पहले उग्रवादियों ने गार्ड को कब्जे में लिया, फिर सभी के मोबाइल लूट लिए और उनके साथ मारपीट की।

उसके बाद कुछ उग्रवादियों ने साइडिंग में खड़े दो पेलोडरों को आग के हवाले कर दिया। उग्रवादियों ने जाते-जाते एक पर्चा भी छोड़ा है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन की। पुलिस ने पर्चे को भी जब्त कर लिया है। इधर, थाना से सटे इलाके में उग्रवादियों द्वारा इस प्रकार की घटना को अंजाम दिए जाने से लोगों में डर का माहौल है। 

Posted By: Sachin Mishra