जागरण संवाददाता, लातेहार : ईद उल फितर का त्योहार सोमवार को सौहार्दपूर्ण मनाया गया। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण ईद पर्व का उल्लास फीका रहा। कोरोना वायरस बीमारी से बचाव को लेकर किए गए लॉकडाउन को देखते हुए जिले के अकीदतमंदों ने अपने घरों में ही शारीरिक दूरी का पालन कर ईद की नमाज अदा कर एक दूसरे को ईद की बधाई दी। जिला मुख्यालय के अम्बा कोठी स्थित जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने के लिए पांच ही अकीदतमंद पहुंचे। वहीं अम्वाटीकर स्थित मिल्लत मस्जिद, करकट स्थित अनसार मस्जिद, डुरूआ मस्जिद, इचाक मस्जिद, पोचरा, तरवाडीह, सासंग व डीही मस्जिद में पांच-पांच की संख्या में लोग पहुंचकर ईद की नमाज अदा की। नमाज अदा करने के बाद कई लोगों ने गरीब लोगों के बीच कपड़ा और खाने पीने की वस्तु का वितरण भी किया। नमाज अदा खत्म होते ही बधाई देने का लगा तांता :

नमाज के बाद लोगों ने घर में ही एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। इसके साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज मस्जिद में पांच की संख्या में अदा कर अमन चैन भाईचारे के साथ मनाने का संदेश दिया। पुलिस रही मुस्तैद :

ईद त्योहार पर किसी भी प्रकार का व्यवधान व शांति भंग न हो व मस्जिदों में भीड़ ना हो जिसको लेकर सभी मस्जिदों में के समीप पुलिस बल तैनात किए गए थे। पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद के निर्देश में लातेहार थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता के नेतृत्व में सभी जगहों में पुलिस गश्त लगाती रही।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस