Move to Jagran APP

दो रोजगार सेवकों को बर्खास्त करने का दिया निर्देश

उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में बुधवार को महात्मा गांधी रोजगार गारंटी नियम को लागू करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 05:09 PM (IST)
दो रोजगार सेवकों को बर्खास्त करने का दिया निर्देश
दो रोजगार सेवकों को बर्खास्त करने का दिया निर्देश

लातेहार : उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में बुधवार को महात्मा गांधी रोजगार गारंटी अधिनियम मनरेगा की बैठक संपन्न हुई। इसमें उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने सबसे पहले जिले में संचालित योजनाओं की पंचायतवार बारी-बारी से समीक्षा की। जिसमें पाया कि बालूमाथ के बसिया एवं चंदवा पश्चिमी में मनरेगा के तहत कार्य में लापरवाही बरते जाने पर नाराजगी व्यक्त किया एवं बसिया की रोजगार सेविका मेरी एक्का एवं चंदवा पश्चिमी की रोजगार सेविका उषा कुमारी को स्पष्टीकरण करते हुए बर्खास्त करने का निर्देश संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया।

loksabha election banner

बैठक में डीडीसी माधवी मिश्रा ने योजना पदाधिकारी उपेंद्र राम को निर्देश दिए कि जिस पंचायत में मनरेगा योजना के संचालन में लापरवाही बरती जा रही है वैसे पंचायत के रोजगार सेवकों को चिह्नित कर सीधी कार्रवाई करें। उन्होंने स्पष्ट कहा कि मनरेगा का उद्देश्य मजदूरों को काम उपलब्ध कराना एवं पलायन रोकना है और इस कार्य में जो भी लापरवाही करेंगा बख्सा नहीं जाएगा।

बैठक में उपविकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने प्रत्येक पंचायत में मनरेगा के तहत टीसीबी,डोभा एवं भूमि समतलीकरण के कार्य चालू करवाने एवं सभी पंचायत के कम से कम सौ मजदूरों को काम सुनिश्चित कर रोजगार सृजन करने का निर्देश दिया। बैठक में उन्होंने बालूमाथ, हेरहंज एवं चंदवा के मनरेगा के जेई को लंबित मापी पुस्तिका को दो दिनों में निष्पादित करने को लेकर निर्देशित किया एवं ऐसा नहीं होने पर जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई करने की बात कही। बैठक में मनरेगा योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने को लेकर पदाधिकारियों को निर्देश दिए। मौके पर योजना पदाधिकारी उपेंद्र राम,जेई एवं रोजगार सेवक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.