Move to Jagran APP

लातेहार में पूर्व मंत्री के पुत्र व भांजे को पुलिस ने पीटा, हंगामा

पुलिसकर्मियों ने पूर्व मंत्री वैद्यनाथ राम के बेटे, भांजे व उनके एक साथी की पिटाई कर दी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 24 Sep 2017 02:03 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 09:46 AM (IST)
लातेहार में पूर्व मंत्री के पुत्र व भांजे को पुलिस ने पीटा, हंगामा
लातेहार में पूर्व मंत्री के पुत्र व भांजे को पुलिस ने पीटा, हंगामा

जागरण संवाददाता, लातेहार। जिला मुख्यालय के अंबाकोठी में शनिवार की रात पुलिसकर्मियों ने पूर्व मंत्री वैद्यनाथ राम के बेटे, भांजे व उनके एक साथी की पिटाई कर दी। मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण काफी देर तक थाने में हंगामा होता रहा। देर रात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद मामला शांत हुआ। घटना की सूचना मिलने पर पूर्व मंत्री वैद्यनाथ राम रात लगभग 10 बजे शहर थाना पहुंचे। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने का आवेदन दिया।

loksabha election banner

इस बीच, पूर्व मंत्री के समर्थकों व पुलिसकर्मियों के बीच काफी देर तक नोकझोंक होती रही। एसपी के हस्तक्षेप के बाद तीन घंटे बाद रात लगभग दो बजे पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज कर लिया गया। वैद्यनाथ राम का कहना है कि पुलिस की पिटाई के शिकार तीनों बच्चे नाबालिग हैं। पुलिस ने ना सिर्फ रौब दिखाने में मनमानी की है बल्कि नियमों का उल्लंघन भी किया है।

जानकारी के अनुसार, शनिवार की रात वैद्यनाथ राम के पुत्र रंजीत कुमार (16), भांजा कुंदन पासवान (14) तथा दोनों के दोस्त संजय अग्रवाल पिता गोपाल अग्रवाल, अंबाकोठी में मानस महायज्ञ स्थल से थोड़ी दूरी पर लघुशंका कर रहे थे। तभी पीसीआर वैन पेट्रोलिंग करते हुए वहां पहुंची। उससे उतरे पुलिसकर्मियों ने पूछताछ करने के बाद तीनों को एक-एक थप्पड़ जड़ दिया। तीनों ने अपना परिचय बताते हुए पिटाई का विरोध किया तो पुलिस वाले और भड़क गए। नोकझोंक बढ़ने पर पुलिकर्मियों ने तीनों की और भी पिटाई कर दी और अपने साथ थाने ले गए।

जानिए, किसने क्या कहा

तीनों नाबालिगों को बेवजह पीटा गया है। पूरे मामले से बाल संरक्षण आयोग को अवगत कराया जाएगा। दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तो झारखंड सरकार के मुख्य सचिव और डीजीपी को पत्र लिखा जाएगा।

-वैद्यनाथ राम, पूर्व मंत्री, लातेहार।

-पूरे मामले की जानकारी ले ली है। पीसीआर वैन से गश्ती कर रहे पुलिसकर्मियों ने रात में पेट्रो¨लग के दौरान कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। कुछ गलतियां पुलिस से भी हुई है। इस मामले में अनुसंधान के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी।

-धनजंय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक, लातेहार।
---

यह भी पढ़ेंः धनबाद में जमीन विवाद में पार्षद पुत्र ने भाजपा नेता को पीटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.