Move to Jagran APP

दिव्यांग मतदाताओं के बीच चला जागरूकता अभियान

महुआडांड़ अनुमंडल कार्यालय परिसर में दिव्यांग मतदाताओं को अनिवार्य व नैतिक मतदान के लिए

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 06:47 AM (IST)
दिव्यांग मतदाताओं के बीच चला जागरूकता अभियान
दिव्यांग मतदाताओं के बीच चला जागरूकता अभियान

महुआडांड़ : अनुमंडल कार्यालय परिसर में दिव्यांग मतदाताओं को अनिवार्य व नैतिक मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर कुमार दास ने कहा कि दिव्यांग किसी से कम नही है। इस लोकसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर दिव्यांगों को मतदान केंद्र में पहुंचाने से लेकर उन्हें मतदान कराने तक के लिए विशेष सुविधाएं दी जाएंगी। दिव्यांगों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए सुगम सुलभ वाहन की व्यवस्था की गई है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रतिभान सिंह ने कहा कि पुलिस प्रशासन स्वच्छ और निष्पक्ष मतदान के लिए पूरी तरह मुस्तैद है। उन्होंने निर्भिक हो कर मतदान करने की अपील की। प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रीति किस्कू ने भी दिव्यांगों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि सशक्त लोकतंत्र की स्थापना मे दिव्यांगों की भी अहम भूमिका है। उन्होंने मतदान के इस महायज्ञ में अपने वोट की आहूति देने की बात कही। अंचलाधिकारी जुल्फिकार अंसारी ने कहा कि जागरुकता से ही मतदान का प्रतिशत बढे़गा और इसमें सबों की भागीदारी आवश्यक है। इससे पहले एडीएफ शुभ्रा सेन ने दिव्यांग मतदाताओं के बीच रोचक प्रश्नावली कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने काफी सरल एवं स्थानीय भाषा मे दिव्यांग मतदाताओं को आगामी 29 अप्रैल को आहुत लोकसभा चुनाव में अपना मतदान करने की अपील की। एडीएफ राहुल रमन ने भी दिव्यांग मतदाताओं को चुनाव आयोग के द्वारा दी गयी सुविधाओं के बारे में बताया। ----स्वर संगम ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया :

loksabha election banner

कार्यक्रम के दौरान स्वर संगम म्यूजिकल ग्रुप, लातेहार एवम डिसेबल्ड प्रमोशन सोसाइटी के कलाकारों ने मनोरंजक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का आगाज दृष्टि बाधित निशि रानी ने ऐ मेरे वतन के लोंगो गीत से किया। उसके इस गीत को लोंगो ने काफी सराहा। निशि ने दिल दिया है जान भी देगे गीत गा कर खूब वाहवाही लूटी। इसके बाद संस्थान के निदेशक आशीष टैगोर ने शान तेरी कम न हो ऐ वतन गीत गा कर देशभक्ति की भावनाओं का संचार किया। उन्होंने दिव्यांगों को कुंठा से बाहर निकल कर मतदान केंद्र पहुचने की अपील की। बसन्ती देवी ने नागपुरी गीत गा कर झारखंड की खूबसूरती को बयां किया। बसंत और सुजीत ने वोट करो देशप्रेमियों गीत गा कर लोंगो को मतदान के लिए प्रेरित किया। मौके पर आर्गन पर रितेश, पैड पर शंकर और नाल पर शिवदयाल ने गायक कलाकारों का संगत किया। इस अवसर पर महुआडांड़ एवम आसपास के क्षेत्रों के सैकड़ों दिव्यांग एवं ग्रामीण उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.