Move to Jagran APP

बालूमाथ से उग्रवादियों का 16 रायफल बरामद

लातेहार : लातेहार पुलिस ने सोमवार को उग्रवादियों के विरूद्ध बड़ी कामयाबी प्राप्त की। एसपी प्रश्

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 06:13 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 06:13 PM (IST)
बालूमाथ से उग्रवादियों का 16 रायफल बरामद
बालूमाथ से उग्रवादियों का 16 रायफल बरामद

लातेहार : लातेहार पुलिस ने सोमवार को उग्रवादियों के विरूद्ध बड़ी कामयाबी प्राप्त की। एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बालूमाथ पुलिस ने बूढ़ी सखुआ नामक स्थान से 16 रायफल बरामद किया है। प्रेस को जानकारी देते हुए डीआइजी विपुल शुक्ला ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि उग्रवादी संगठन टीपीसी के लोग बूढ़ी सखुआ जंगल में भारी मात्रा में हथियार छुपा कर रखे हुए हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। एक घंटे तक बूढ़ी सखुआ और बेलवाटीकर जंगल में सीआरपीएफ, जैप व जिला पुलिस बल के जवानों ने सघन छापेमारी अभियान चलाया। अभियान के दौरान कई स्थानों पर जमीन की खुदाई भी की गई। इसी दौरान तीन स्थानों पर जमीन के अंदर गाड़ कर रखे गए 16 रायफल बरामद किया गया। इस मौके पर एसपी प्रशांत आनंद, सीआरपीएफ के द्वितीय कमांडेंट मनीष भारती व बालूमाथ एसडीपीओ नितिन खंडेलवाल समेत पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

ये हथियार हुए बरामद :

1. 9 एमएम बोल्ट एक्शन देशी निर्मित कुल 9 रायफल पुराना बिना मैगजीन लगा हुआ।

2. 303 बोर थ्री नट थ्री पुलिस से लूटा गया एक रायफल।

3. 315 बोर का पुराना एक रायफल।

4. 303 बोर का एक्शन बोल्ट देशी निर्मित पुराना पांच रायफल मैगजीन लगा हुआ।

===============

पीएलएफआइ के नाम पर ट्रक जलाने का आरोपित राजेंद्र तुरी गिरफ्तार

.. किस्को-रिचूघुटा पथ पर सलैया काशीटाड़ के निकट 3 सितंबर को जलाया था बॉक्साइट ट्रक

.. घटना के बाद छोड़े गए पर्चा में अंकित मोबाइल का सिम जब्त करने में पुलिस को मिली सफलता

फोटो संख्या- 7

जागरण संवाददाता, लोहरदगा : लोहरदगा पुलिस ने पीएलएफआइ के नाम पर बाक्साइट ट्रक में आग लगाने वाले राजेंद्र तुरी को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। किस्को थाना अंतर्गत किस्को-रिचूघुटा पथ पर सलैया काशीटाड़ के निकट 3 सितंबर को अपराधी राजेंद्र तुरी ने बाक्साइट ट्रक में आग लगाकर घटना स्थल पर पीएलएफआइ का पर्चा छोड़ा था। उक्त पर्चे में एक मोबाइल नंबर भी दिया किया था। जिसमें उक्त मोबाइल पर संपर्क करने के बाद ही बाक्साइट ट्रक परिचालन की बात कही गई थी। ट्रक में आगजनी की घटना के बाद एसपी प्रियदर्शी आलोक ने उसी रात घटना स्थल पहुंचकर पूरे मामले की जांच करते हुए कांड के खुलासे के लिए पुलिस टीम का गठन किया था। जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अर¨वद कुमार वर्मा, पुलिस निरीक्षक संजय कुमार ¨सह, किस्को थाना प्रभारी जगरनाथ उरांव को शामिल कर छापेमारी का निर्देश दिया गया था। गठित टीम ने पर्चा में अंकित नंबर पर जांच शुरू करते हुए मोबाइल सर्विलायंस के जरिए अपराधी तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर उक्त सिम को भी बरामद किया। सोमवार को अपराधकर्मी को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत कर एसपी प्रियदर्शी आलोक ने उपरोक्त मामले की जानकारी दी और कांड का पट्टाक्षेप किया। एसपी ने बताया कि बाक्साइट ट्रक जलाने की घटना को दो मोटरसाइकिल से पहुंचे तीन अपराधियों ने अंजाम दिया। जिसमें एक जोबांग थाना क्षेत्र के सेंभुआ गांव निवासी राजेंद्र तुरी को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.