लातेहार : बालूमाथ थाना क्षेत्र के खपरेलवर गांव में शुक्रवार को दो पशु व्यवसायियों की हत्या की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सुलझाने का दावा करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनके पास से सात मोबाइल फोन बरामद किया गया है। वहीं हत्या में शामिल तीन अपराधी अभी भी फरार चल रहे हैं।

एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि हत्या के बाद पुलिस ने एक टीम गठित की जिसमें एसडीपीओ एच रहमान व थाना प्रभारी अजय कुमार को शामिल किया गया। क्षेत्र में लगातार छापेमारी के दौरान आरोपियों के विषय में सुराग मिली उसके बाद पुलिस ने पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के दावे के अनुसार आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

एसपी ने बताया कि हत्या में झाबर गांव के मिथिलेश प्रसाद साहू उर्फ बंटी, प्रमोद साहू, मनोज साहू , अवधेश साहू, मनोज साहू समेत आठ लोग शामिल थे, जबकि तीन की पहचान कर ली गई है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बिरथरे ने बताया कि पुलिस अभी अन्य कई पहलूओं की भी जांच कर रही है। जांच के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

पैसे लूटने के लिए की हत्या

पुलिस कप्तान ने बताया कि आरोपियों ने अपने बयान में पैसे लूटने के लिए हत्या करने की बात स्वीकार की है। आरोपियों ने अपने बयान बताया मजलूम अंसारी व इम्तियाज पशु लेकर आ रहा थे। इसी दौरान झाबर के जंगल में मजलूम व इम्तियाज को उन्होंने पकड़ लिया और लूटपाट करने लगे। ज्यादा पैसा नहीं मिलने पर आरोपी उनका पशु ले जाने लगे जिसका मजलूम ने विरोध किया। इसपर आरोपियों ने मारपीट कर मजलूम व इम्तियाज का गला दबाकर मार डाला। बाद में दोनों शवों को सखुआ के पेड़ में टांग दिया गया।

क्या था मामला

कि शुक्रवार को मजलूम अंसारी व इम्तियाज की हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हत्यारों को पकड़ने के लिए एनएच 99 को बालूमाथ में जाम कर दिया था। ग्रामीण पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए भी शव नहीं उठाने दे रहे थे। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीण व पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ। ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की जिसमें एसडीएम समेत अन्य कई घायल हो गए थे। जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज व फाय¨रग की थी। बाद में शांति समिति की बैठक कर उपायुक्त रविशंकर शुक्ला व एसपी अनूप बिरथरे ने सभी को धैर्य रखने की अपील की थी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस