Move to Jagran APP

दीपावली पर जला एक दीया शहीदों के नाम

टीम जेजे के सदस्यों ने बुधवार की संध्या झुमरीतिलैया स्थित शहीद शशिन्द्र कुमार शर्मा की प्रतिमा को माल्यार्पण और दीपक जलाकर व उसके इर्द गिर्द की सा़फ सफाई कर अपने दीवाली की शुरुआत की। टीम जेजे की ओर से मुख्य अतिथी के रूप में शहीद शशीन्द्र कुमार शर्मा के पिता हरिलाल ठाकुर व माता शारदा देवी ने सर्वप्रथम अपने बेटे की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 07:59 PM (IST)
दीपावली पर जला एक दीया शहीदों के नाम
दीपावली पर जला एक दीया शहीदों के नाम

झुमरीतिलैया (कोडरमा): टीम जेजे के सदस्यों ने बुधवार की संध्या झुमरीतिलैया स्थित शहीद शशिन्द्र कुमार शर्मा की प्रतिमा को माल्यार्पण और दीपक जलाकर व उसके इर्द गिर्द की सा़फ सफाई कर अपने दीवाली की शुरुआत की। टीम जेजे की ओर से मुख्य अतिथि के रूप में शहीद शशिन्द्र कुमार शर्मा के पिता हरिलाल ठाकुर व माता शारदा देवी ने सर्वप्रथम अपने बेटे की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि ने कहा की आज जो पुरे जिले में मान सम्मान मेरे शहीद बेटे को दिया जा रहा है, उससे आत्मसंतुष्ठ हूं। उन्होंने कहा कि टीम जेजे शुरू से ही हम शहीद मां-बाप को सम्मानित करने का कार्य करते आई है और इसके लिए हम टीम जेजे के सुप्रीमों जुगनू जयंत सिन्हा का आभार प्रकट करते हैं। वही अपने सम्बोधन में नवनीत ओझा, भीम ¨सह, रवि कुमार, सूरज सिन्हा, राजू अठघरा और राजीव रंजन शुक्ला ने कहा की आज हम सब बहुत गौरव महसूस कर रहे हैं एक शहीद को सम्मान देकर । उन्होंने कहा की टीम जेजे के सुप्रीमों जुगनू जयंत सिन्हा शुरू से ही अपने हर आयोजन में जिले के शहीदों के माता पिता को सर्वश्रेष्ठ अतिथि बनाते आएं हैं। इस अवसर पर मनोज कुमार यादव, पियूष लोहानी, चन्दन ¨सह, सूरज यादव, अभिषेक राय, प्रशान्त कुमार, विक्की कुमार, कृष्णा ठाकुर, दीपक यादव, हिमांशु शेखर, अनिल ¨सह, प्रेम कुमार आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

वहीं दूसरी ओर दीपावली के शुभ अवसर पर मिशन मोदी अगेन पीएम के द्वारा महाराणा प्रताप चौक झुमरी तिलैया में'एक दिया शहीदों के नाम'कार्यक्रम का आयोजन किया गया, •िासमे देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले वीर शहीदों के नाम एक दिया •ाला कर के उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में मिशन मोदी अगेन के सभी कार्यकर्ता, कोडरमा पुलिस के जवान एवं आसपास के लोगों ने शहीदों के नाम एक दीप प्रज्वलित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में मिशन मोदी अगेन पीएम के झारखंड प्रदेश मंत्री विशाल भदानी युवा जिलाध्यक्ष गोपाल ¨सह उपाध्यक्ष गौतम चंद्रवंशी क्षमा सोनकर कोषाध्यक्ष रणधीर कश्यप नगर अध्यक्ष निरंजन सिन्हा महा मंत्री राहुल सागर उपाध्यक्ष अंकित रंजन भजुमो युवा मोर्चा उपाध्यक्ष गौतम ¨सह गणेश ¨सह निशांत पहाड़ी कुलदीप मुरली मोदी कोडरमा पुलिस के जवान एवं आसपास के क्षेत्र के लोग उपस्थित थे। सतगावां में जला एक दिया शहीदों के नाम

संवाद सूत्र, सतगावां (कोडरमा): सतगावां प्रखंड में बुधवार को झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन कोडरमा के प्रखंड इकाई सतगावां ने दीपावली के संध्या सतगावां थाना परिसर के अलावा झारखंड सेंट्रल पब्लिक स्कूल रामडीह, सीनियर मोड़ल पब्लिक स्कूल बासोडीह, साई प्ररेणा आवासीय विद्यालय खुट्टा, इन्टर नेशनल पब्लिक स्कूल कलीडीह, नेशनल पब्लिक स्कूल पचमोह के अलावा दर्जनों स्कूलों में “एक दिया शहीदों के नाम''कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी बैद्यनाथ उरांव,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर चंद्रमोहन कुमार,जिला परिषद सदस्य भुनेश्वर राम,थाना प्रभारी सोनी प्रताप ,झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिला सचिव संजीव कुमार,एसआई अरूण कुमार ¨सह, एएसआई रामाशीष ¨सह, हरिशचंद्र लागुरी ने संयुक्त रूप से प्रखंड के भखरा निवासी शहीद संतोष पासवान को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम की अध्यक्षता किड्स ब्लूम पब्लिक स्कूल के निदेशक धीरज कुमार और संचालन शारदे किड्स पब्लिक स्कूल नासरगंज के निदेशक शशिकांत कुमार ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री उरांव ने कहा कि शहीद मरते नहीं, बल्कि हमेशा के लिए अमर हो जाते हैं। उनके सम्मान में दीपावली की संध्या पर झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन सतगावां प्रखंड इकाई के द्वारा आयोजित एक दिया शहीदों के नाम कार्यक्रम में शामिल होकर अपने आप को गौरवान्वित करने के समान है। वहीं चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन के द्वारा ही शहीदों को हम सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। कार्यक्रम को सांसद प्रतिनिधि बालमुकुंद ¨सह ने संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से शहीदों के सम्मान में एक दिया जलाकर ही उत्सव को सार्थक बनाया जा सकता है। कार्यक्रम को थाना प्रभारी, जिप सदस्य,विधायक प्रतिनिधि ने भी संबोधित किया और इस आयोजन के लिए झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन को धन्यवाद दिया। जेपीएसए के जिला अध्यक्ष देवेंद्र कुमार,सचिव संजीव कुमार,संरक्षक अनिल कुमार ,कोषाध्यक्ष नितेश कुमार,मुकेश कुमार,राजीव राजवंश,मनीष कुमार,अमरेश कुमार ने भी सतगावां इकाई को इस कार्यक्रम के लिए आभार प्रकट किया। इस अवसर पर मॉडर्न इंग्लिश पब्लिक स्कूल के निदेशक भुनेश्वर कुमार,कांग्रेस यादव,सोनू कुमार,सनोज कुमार,सुरेंद्र पांडेय,तारिणी ¨सह,सूरज कुमार,कृष्णा प्रसाद, विकास पांडेय आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.