झुमरी तिलैया (कोडरमा), जागरण संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा घर-घर बांटे जा रहे मतदाता पर्ची को लेकर जांच शुरू हो गई है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनोह सहाय पिंकू एवं नगर पर्षद के पूर्व उपाध्यक्ष सह कांग्रेस नेता अनवारुल हक की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

कांग्रेस नेताओं ने निर्वाचन आयोग के एप सी-विजिल के माध्यम से आदर्श आचार संहिता का आरोप लगाया है। इधर, जांच रिपोर्ट के आलोक में एसडीओ विजय वर्मा ने भाजपा के जिलाध्यक्ष से स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है। एसडीओ ने कहा कि मतदाता पर्ची में अनुमति से संबंधित जानकारी नहीं दी गई है।

अनुमति किसी सक्षम पदाधिकारी से लिया गया है या नहीं, इसे लेकर स्पष्टीकरण मांगने के लिए कहा गया है। यदि अनुमति नहीं ली गई है तो प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा गया है। सनद हो कि शत-प्रतिशत वोटरों के बीच जिला प्रशासन द्वारा मतदाता पर्ची का वितरण किया जा रहा है।

इधर, भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उम्मीदवारों के फोटोयुक्त मतदाता पर्ची का वितरण किया जा रहा है। कांग्रेस के नेता इसे आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बता रहे हैं। बहरहाल पूरे मामले की जांच चल रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस