Move to Jagran APP

जन भागीदारी से ही भ्रष्टाचार पर लग सकता है अंकुश

कोडरमा थर्मल पावर केंद्र में 29 अक्टूबर से चल रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह शनिवार को संपन्न हो गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सैनिक स्कूल तिलैया के प्राचार्य एस जैकब, कोडरमा थर्मल पावर केंद्र के मुख्य अभियंता महेशचंद्र मिश्रा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम की शुरूआत डीवीसी के अधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत बुके देकर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सैनिक स्कूल के प्राचार्य एस जैकब ने कहा कि देष के कोई भी व्यक्ति चाहे जिस कार्य क्षेत्र में हो वे उचित पारदर्शिता रखते हुए अपने कार्यों को ईमानदारी पूवर्क निष्पादन सुनिष्चित करें इसी में हमारे देष, संस्थान और स्वयं की भलाई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 08:02 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 08:02 PM (IST)
जन भागीदारी से ही भ्रष्टाचार पर लग सकता है अंकुश
जन भागीदारी से ही भ्रष्टाचार पर लग सकता है अंकुश

जयनगर (कोडरमा): कोडरमा थर्मल पावर केंद्र में 29 अक्टूबर से चल रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह शनिवार को संपन्न हो गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सैनिक स्कूल तिलैया के प्राचार्य एस जैकब, कोडरमा थर्मल पावर केंद्र के मुख्य अभियंता महेशचंद्र मिश्रा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम की शुरूआत डीवीसी के अधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत बुके देकर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सैनिक स्कूल के प्राचार्य एस जैकब ने कहा कि देश के कोई भी व्यक्ति चाहे जिस कार्य क्षेत्र में हो वे उचित पारदर्शिता रखते हुए अपने कार्यों को ईमानदारीपूर्वक निष्पादन सुनिश्चित करें इसी में हमारे देश, संस्थान और स्वयं की भलाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत की कल्पना की है परंतु यह तभी संभव होगा जब हम सभी मिलकर इसपर सोचेंगे। हमें खुद से शुरूआत करनी होगी तभी भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज सूचना तंत्र इतना मजबूत हो गया है कि कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं पाएगा, परंतु हम सबों को थोड़ा जागरूक होना होगा और सभी को मिल जुलकर यह बीड़ा उठाना होगा। केटीपीएस के मुख्य अभियंता एमसी मिश्रा ने कहा कि कभी कभी लोगों की एक भूल पूरे देश को कलंकित कर देता है, जिससे पूरे भारत के लोगों के दिल में ठेस लगती है। हमें चाहिए कि कोई ऐसा काम ना करें जिससे देश के मान सम्मान को ठेस नहीं पहुंचे और भ्रष्टाचार को बढ़ावा ना मिलें। उन्होंने कहा कि जनता की भागीदारी से ही देश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर लोग भारत के बने संविधान का अक्षरश: अनुपालन करे तो निष्चित ही देश भ्रष्टाचार मुक्त हो सकता है। डीजीएम पी राम दास ने कहा कि ने कहा कि देश से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए शुरूआत स्वयं से करनी होगी। अगर लोग स्वयं से, अपने घरों से ईमानदारी शुरू करेंगे तो निश्चय ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा। कार्यक्रम को एसएन चौबे, डीसीई अजहर अली आदि ने भी संबोधित किया और भ्रष्टाचार मिटाओ, नया भारत बनाओ विषय पर प्रकाश डाला। वहीं इस विषय पर प्लस टू उच्च विद्यालय डीवीसी तिलैया डैम की दशम वर्ग की छात्रा खुषबू कुमारी ने प्रकाश डालकर सबो कों हैरत में डाल दिया और लोगों ने इसके विचार को खूब सराहा। कार्यक्रम का संचालन सतर्कता अधिकारी निशांत पिलानियां ने किया। मौके पर सहायक कमांडेंट (अग्नि) कमलेश कुमार, सीएसआर के वरीय प्रबंधक हरिश्चंद्र ¨सह, विश्वमोहन गोस्वामी, मनोहर मिश्रा, एसके आइन, मो इस्लाम, विजय कुमार, बीबी दास, राजू प्रसाद समेत डीवीसी के कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। सफल प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत

loksabha election banner

जयनगर: कोडरमा थर्मल पावर प्लांट में 29 अक्टूबर से चल रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया जिसमें ¨हदी में आयोजित स्लोगन प्रतियोगिता में सुधीर कुमार व्यास प्रथम, पारस कुमार द्वितीय और सूरज प्रकाष तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं स्लोगन प्रतियोगता अंग्रेजी में रंजीत कुमार प्रथम, ¨लगराज मिश्रा द्वितीय, अरूण कुमार पांडेय तृतीय स्थान पर रहे, जबकि क्विज प्रतियोगिता में विश्वमोहन गोस्वामी तथा तापस मृधा प्रथम, साहवली उस्मानी और अरूण कुमार द्वितीय, संतोष प्रसाद, विजय कुमार राणा, सूरज प्रकाष, मनोज पाल तृतीय स्थान पर रहे। वहीं भाषण प्रतियोगिता में रंजीत कुमार प्रथम, राजेश कुमार ¨सह द्वितीय और दिनेश कुमार सोनी तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी सफल प्रतिभागियों को सैनिक स्कूल तिलैया के प्राचार्य एस जैकब, केटीपीएस के सीई एमसी मिश्रा द्वारा पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.