कोडरमा, जेएनएन। 2019 के लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान के उद्देश्य से मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है। स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। युवाओं को विशेष रूप से जागरुक करने के लिए संकल्प दिलाए जा रहे हैं।

इसी क्रम में मंगलवार को सदर अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य कर्मी अनामिका, श्यामली दी, मधुबाला व छात्रा नन्दनी राज ने रंगोली बनाकर मतदाता जागरुकता का बेहतर संदेश दिया। रंगोली के माध्यम से बूथों पर दिव्यांग वोटर के व्हील चेयर सुविधा को दर्शाया गया है। बूथों के बाहर कतार में लगे मतदाताओं को दिखाया गया है।

वोट हमारा अधिकार, बेटर इंडिया के लिए करें वोट सहित अन्य स्लोगन लिख कर मतदाताओं को जागरुक करने का प्रयास किया गया। रंगोली कार्यक्रम डीपीएम समरेश सिंह की देखरेख में किया गया। उन्होंने सदर अस्पताल इलाज कराने पहुंचे दर्जनों मरीजों के परिजनों से छह मई को अपने-अपने बूथों पर जाकर वोट देने की अपील की।

डीपीएम ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि मतदान अवश्य करें और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी सहभागिता निभाएं। इस दौरान कई स्वास्थ्य कर्मी व अन्य लोगों को इलेक्शन एप डाउनलोड करने के लिए कहा गया। मौके पर डॉ. परवीन कुमार, हॉस्पिटल मैनेजर तबस्सुम नाज, हाजी एकराम, संजय कुमार, बिपुल सिंह, प्रमोद कुमार, मधुकर सिंह, अनिल लकड़ा, पुष्पा देवी, मो. अरमान, मो. सरफराज आदि मौजूद थे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस